रांची के ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी, कराया जाएगा वर्चुअल दर्शन

रांची के ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर को लेकर भी जिला प्रशासन इस वर्ष लोगो को डिजिटल दर्शन कराने की तैयारी कर चुकी है. रांची के पहाड़ी मंदिर में भी बाबा के दर्शन अब पूरे सावन श्रद्धालु ऑनलाइन और एलईडी स्क्रीन पर सकते हैं. 

रांची के ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी, कराया जाएगा वर्चुअल दर्शन
पहाड़ी मंदिर को लेकर भी जिला प्रशासन इस वर्ष लोगो को डिजिटल दर्शन कराने की तैयारी कर चुकी है. (फाइल फोटो)

रांची: हाईकोर्ट के निर्देश के बाद बाबा बैद्यनाथ धाम के दर्शन श्रद्धालु वर्चुअल तरीके से करेंगे. तो वहीं, रांची के ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर को लेकर भी जिला प्रशासन इस वर्ष लोगो को डिजिटल दर्शन कराने की तैयारी कर चुकी है. रांची के पहाड़ी मंदिर में भी बाबा के दर्शन अब पूरे सावन श्रद्धालु ऑनलाइन और एलईडी स्क्रीन पर सकते हैं. फूल बेलपत्र आदि की भी ऑनलाइन तैयारी की जा रही है

श्रद्धालु बाबा के दर्शन ऑनलाइन और एलईडी स्क्रीन के माध्यम से कर सकेंगे. रांची जिला प्रशासन के तरफ से फेसबुक,सोशल मीडिया और झारखंड गर्वमेंट टीवी पर बाबा के ऑनलाइन दर्शन लाइव प्रसारित किया जायेगा. इस दौरान लोग ऑनलाइन ही फूल बेलपत्र चढ़ाने के एलिये दान दे सकते है. वहीं, इस दौरान सुराक्षा के भी व्यापक इंतेज़ाम जिला प्रशासन की तरफ से किया गया है.

सावन में वैसे तो पहाड़ी मंदिर में हर साल काफी संख्या में बाबा भोलेनाथ के भक्त दर्शन और जल चढ़ाने को आते हैं लेकिन इस बार बाबा के दरबार मे उनकी हाजरी सिर्फ ऑनलाइन ही लग सकती है. बाबा की पूजा अर्चना लोग ऑनलाइन या फिर मंदिर के मेन गेट पर लगे एल ई डी स्क्रीन पर देख सकते हैं.

कोरोनावायरस को लेकर देवघर से लेकर रांची के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर परिसर में इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है. शायद यही वजह है कि श्रद्धालु इस वर्ष कोरोना के साए में रहकर बाबा के ऑनलाइन दर्शन ही कर पाएंगे.