झारखंड में तीसरे चरण का मतदान कल, 17 विधानसभा सीटों पर होगी वोटिंग
Advertisement

झारखंड में तीसरे चरण का मतदान कल, 17 विधानसभा सीटों पर होगी वोटिंग

इस चरण में 17 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. रांची जिले के कुल 5 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा, जिसमें रांची जिले के कांके, खिजरी, हटिया, सिल्ली और रांची की सीट है.

 

तीसरे चरण में चरण में 17 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड में 12 दिसंबर को तीसरे चरण का मतदान होना है. इस चरण में 17 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे. रांची जिले के कुल 5 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा, जिसमें रांची जिले के कांके, खिजरी, हटिया, सिल्ली और रांची की सीट है.

मोरहाबादी के स्ट्रांग रूम से 2000 से भी अधिक भूतों के लिए पोलिंग पार्टी को रवाना किया गया.खिजरी और सिल्ली में सुबह 7:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक मतदान होगी. वहीं, कांके,हटिया और रांची में मतदान का समय सुबह 7:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक का है.

भय मुक्त और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव करवाना प्रशासन के लिए एक चुनौती है. इसे लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अर्ध सैनिक बल, जिला बल, होमगार्ड, सेक्टर, जोनल और सुपर जोनल मजिस्ट्रेट के विभिन्न क्षेत्रों में सिक्योरिटी प्लान के तहत प्रतिनियुक्ति किया गया है.

मतदान कर्मियों को स्ट्रांग रूम के पास बने ईवीएम ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण दिया गया. जिसमें पूरे मतदान की प्रक्रिया को मतदानकर्मियों को डमी ईवीएम के माध्यम से समझाया गया. मॉक पोल की प्रक्रिया और फिर पोलिंग की प्रक्रिया को भी बताया गया.

जाहिर है कि तीसरे चरण के मतदान को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है, लिहाजा अब मतदाताओं की बारी है कि पहले दो चरण में शानदार मतदान प्रतिशत के बाद तीसरे चरण में क्या स्थिति रहती है.