Bettiah News: बिहार के पश्चिमी चेपारण जिले के बेतिया से बड़ी खबर सामने आई है. जहां ज़ी मीडिया की खबर का बड़ा असर हुआ है. बेतिया के नरकटियागंज के प्लस टू विद्यालय कुकरा के प्रधान शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कल ज़ी मीडिया के सभी संस्करण में प्रमुखता से खबर चली थी, बेतिया डीएम दिनेश कुमार राय ने खबर का संज्ञान लिया, डीएम ने बताया कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारीयों पर भी गाज गिरेगी. छात्रों का रजिस्ट्रेशन हर हाल में जिला शिक्षा पदाधिकारी को कराना होगा.


ये भी पढ़ें: Bhojpuri Actress Trisha Kar Madhu: कौन है भोजपुरी की सुपर हाॅट अभिनेत्री त्रिशा कर मधु, जिसकी बोल्डनेस के आगे फेल है बॉलीवुड एक्ट्रेसेस


प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी उमेश कुमार के जांच प्रतिवेदन पर जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने प्रधान शिक्षक को तत्काल निलंबित कर दिया है. बता दें, कि विद्यालय के प्रधान शिक्षक मोतीलाल साह ने 176 छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है. एक-एक छात्र से पंद्रह सौ रुपया रजिस्ट्रेशन के नाम पर अवैध उगाही कर फरार हो गए है.


सात महीने पहले छात्रों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर मोटी रकम वसूली कर प्रधान शिक्षक फरार हो गया है. कल स्कुल के छात्रों ने 22 शिक्षकों को बंधक बना सिस्टम की नींद तोड़ी थी. जिसके बाद शिक्षा विभाग हरकत में आया और जांच में बड़े-बड़े खुलासे हुए हैं.


ये भी पढ़ें: Indian Railway: ये हैं दुनिया की पांच सुपर लग्जरी ट्रेनें, एक सफर करा देगी राजा महाराजा जैसा अनुभव


जिला शिक्षा पदाधिकारी पटना के अधिकारियों के सम्पर्क में 176 बच्चों का रजिस्ट्रेशन कैसे हो, इसके लिए बेतिया शिक्षा विभाग लगा हुआ है. ज़ी मीडिया ने कल इस खबर को प्रमुखता से दिखाई थी, जिसके बाद शिक्षा विभाग नींद से जागी है. बेतिया डीएम दिनेश कुमार राय ने शिक्षा विभाग के अधिकारीयों को इस लापरवाही पर कड़ी फटकार लगाई हैं. बच्चों के भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ पर डीएम सख्त नजर आ रहे हैं. 


इनपुट - धनंजय द्विवेदी


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!