Chaibasa Assembly Seat Profile: चाईबासा में विधानसभा चुनाव पहले चरण में होगा. यहां मतदान 13 नवम्बर को होगा. चाईबासा कोल्हान प्रमंडल और पश्चिम सिंहभूम जिले का मुख्यालय भी है. चाईबासा में पिछले तीन टर्म से झामुमो के टिकट पर दीपक बिरुआ ही चुनाव जीत रहे हैं. उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व आईएएस अधिकारी जेबी तुबिद को दो बार हार का मुंह देखना पड़ा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी इस बार चाईबासा से गीता बालमुचू को टिकट दिया है. वहीं, दीपक बिरुआ का झामुमो से टिकट पक्का माना जा रहा है. वे हेमंत सरकार में मंत्री भी रहे हैं और झामुमो के केंद्रीय महासचिव भी हैं. दीपक बिरुआ के खिलाफ बीजेपी की जीत चाईबासा में आसान नहीं मानी जा रही है. चाईबासा में व्यक्ति से ज्यादा राजनीतिक पार्टी झामुमो और बीजेपी में ही टक्कर है. 


यह भी पढ़ें:टूट गया इंडिया गठबंधन! RJD ने दिखाया ठेंगा, 22 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान


झारखंड की चाईबासा विधानसभा सीट के लिए वोटिंग पहले चरण में होगी. यहां 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और रिजल्ट 23 नवंबर को आएगा. बात अगर झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 की करें तो चाईबासा विधानसभा क्षेत्र से झामुमो की उम्मीदवार दीपक बिरुवा ने अपने निकटतम कैंडिडेट बीजेपी के जेबी तुबिद को हराया था. यहां दीपक बिरुवा को 69458 मत प्राप्त हुए थे. वहीं, बीजेपी के जेबी तुबिद को 43326 वोट मिले थे.


चाईबासा विधानसभा सीट पर वोटरों की संख्या कुल 2,33,570 हैं. पुरुष 1,12,432 हैं. जबकि, महिला 1,21,131 हैं. दीपक बिरुआ का फिलहाल चाईबासा सीट पर कब्ज़ा है जिसे पाने के लिए बीजेपी एड़ी चोटी का जोर लगाएगी.


यह भी पढ़ें:RIMS Ranchi: रिम्स हॉस्पिटल के हॉस्टल से डॉक्टर और युवती ने लगाई छलांग, आकाश की मौत


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!