close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

घाटशिला: सांप काटने के बाद महिला की हुई मौत, लेकिन अंधविश्वास ऐसा कि अब भी है जिंदा होने की आस

महिला को चिति सांप ने डंस लिया जिससे उसकी मौत हो गई. सांप काटने के बाद ग्रामीण सोमवारी को लेकर घाटशिला अस्पताल पहुंचे जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने इसे मृत घोषित कर दिया.

घाटशिला: सांप काटने के बाद महिला की हुई मौत, लेकिन अंधविश्वास ऐसा कि अब भी है जिंदा होने की आस
महिला को चिति सांप ने डंस लिया जिससे उसकी मौत हो गई.

घाटशिला: झारखंड के घाटशिला में सांप डसने के बाद महिला को अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. लेकिन उसी मृत महिला को जादू-टोना और झार-फूंक के सहारे जिंदा करने की कई कोशिश कई घंटों से की जा रही है. भले ही यह संभव नहीं हो लेकिन फिर भी गांव के लोगों को इस मृत महिला के जिंदा होने की आस अभी जगी है.

दरअसल घाटशिला के ग्रामीण इलाकों में आज भी भूत-प्रेत, जादू-टोना और जहर फूंक जैसी चीजों को ग्रामीण अपनाते हैं. इसी को लेकर पिछले शोमवार की देर रात घाटशिला के गालूडीह क्षेत्र के हेन्दलजुड़ी पंचायत के कालाझोड़ गांव के डूंगरीडीह टोला निवासी सोमवारी हेम्ब्रम नाम की महिला अपने घर में जमीन पर सोयी हुई थी.

 

इसी दौड़ान महिला को चिति सांप ने डंस लिया जिससे उसकी मौत हो गई. सांप काटने के बाद ग्रामीण सोमवारी को लेकर घाटशिला अस्पताल पहुंचे जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने इसे मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद मृतक सोमवारी के दिन शव को घरवाले वापस घर लेकर आ गए. 

इसी दौरान गांव की ही एक तांत्रिक महिला भारती ने इस मृत महिला को जिंदा कर देने का दावा किया. जिसके बाद महिला की जिंदा होने की उम्मीद से परिजनों ने शव को रखकर पूजा-पाठ और झार-फूंक शुरू कर दी.

तांत्रिक भारती टुडू अपने विभिन्न तांत्रिक और मन्त्र-तंत्र से इस मृत महिला को जिंदा करने का प्रयास में मंगलवार की शुबह से ही लगी ही है लेकिन मृत महिला में किसी तरह का कोई बदलाव होता नहीं दिख रहा है. लेकिन ग्रामीणों और परिजनों में अब भी मृतक सोमवारी के जिंदा होने की आस लगी हुई है. चमत्कार के होने के उम्मीद में घर के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई है.