भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले के कहलगांव के रहने वाले मनोज कुमार मित्रा के 14 वर्षीय पुत्र कृष कुमार ने पारिवारिक कलह से तंग आकर इच्छामृत्यु का अनुरोध किया है. इस अनुरोध पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने जिला प्रशासन से मामले की जांच करने को कहा. इस बीच भागलपुर जिला प्रशासन ने कृष की काउंसलिंग शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहलगांव थाना के महिषामुंडा गांव निवासी कृष कुमार ने पारिवारिक कलह से तंग आकर करीब दो महीने पहले राष्ट्रपति को पत्र भेजकर इच्छामृत्यु का अनुरोध किया था. राष्ट्रपति को भेजे पत्र की प्रतिलिपि कृष ने प्रधानमंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री समेत आला अधिकारियों को भेजी थी. प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश पर जिला प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 


भागलपुर के जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बुधवार को बताया कि कृष की काउंसलिंग कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि कृष की प्रशासन के स्तर पर तथा घर और स्कूल के स्तर पर काउंसलिंग करवाई जा रही है. 


उन्होंने कहा कि कृष की सुरक्षा की समय-समय समीक्षा करने का निर्देश भी संबंधित क्षेत्र के पुलिस अधिकारी को दिया गया है. कुमार ने कहा कि कृष के माता-पिता के रिश्ते सहित अन्य सभी घरेलू पहलुओं तथा अन्य सभी पहलुओं की जांच कराई जा रही है. 


कृष के पिता कैंसर से पीड़ित हैं तथा ग्रामीण विकास विकास विभाग, देवघर में कार्यरत हैं, जबकि उनकी मां पटना के एक बैंक में कार्यरत हैं और पटना में ही रहती हैं. कृष के दादा संजय कुमार मित्रा कहलगांव एनटीपीसी से सेवानिवृत्त हुए हैं.