नई दिल्ली: शादी हर किसी के लिए बेदह खास मौका होता है. जिस घर में शादी होनी होती है वहां कई दिन पहले से तैयारियां शुरू हो जाती हैं. शादी के दिन को खास बनाने के लिए दूल्हा-दुल्हन के घरवाले कोई कसर नहीं छोड़ते. शादी में लोग रिश्तेदारों और दोस्तों को बुलाते हैं, जिसके लिए कार्ड छपवा कर भेजा जाता है. लेकिन बिहार के एक शख्स ने शादी के कार्ड को अनोखे अंदाज में छपवाया है. उन्होंने कार्ड पर एक अच्छा मैसेज छपवाया है, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है.


कार्ड पर छपवाया है दहेज न लेने का मैसेज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, बिहार के भोला यादव की बेटी की शादी हो रही है. उन्होंने बताया कि उनकी पहली बेटी की शादी हो रही है. वो मेहमानों को फोन करके निमंत्रण भेज रहे हैं और जानकारी दे रहे हैं कि शादी दहेज मुक्त है. वो इस कुप्रथा में विश्वास नहीं रखते. उनका मानना है कि ये समाज की एक बुराई है जिसे हम सबको मिलकर दूर करना है.


ये भी पढ़ें: मंदिर में मांग भरकर शारीरिक संबंध बनाता रहा प्रेमी, शादी की बात सुन छोड़ कर भागा


शराब पीने वालों की शादी में नहीं होगी एंट्री


बता दें कि भोला एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और उनकी बेटी की शादी 16 फरवरी को होने वाली है. उन्होंने शादी के कार्ड पर दहेज मुक्ति के संदेश के साथ-साथ शराब और हथियार को लेकर भी अपील की. उन्होंने मेहमानों से अपील की कि वे शराब पीकर और हथियार लेकर शादी समारोह में न आएं. शराब पीकर या हथियार लेकर आने वाले मेहमानों को पंडाल में घुसने नहीं दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें: UP चुनाव: कोई अनपढ़ तो कोई 8वीं पास, इतने उम्मीदवारों के खिलाफ दर्ज हैं मुकदमे


सीएम नीतीश के शराबबंदी अभियान प्रभावित होकर उठाया कदम


भोला यादव बताते हैं कि वो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराबबंदी अभियान से काफी प्रभावित हुए हैं. इसी अभियान से उन्हें ये प्रेरणा मिली है. वो शादी समारोह या अन्य पार्टियों में शराब पीकर जाना गलत मानते हैं. गया उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने कहा कि शादी समारोह में इस तरह का संदेश कार्ड पर छपवाकर लोगों को देना सराहनीय पहल है. समाज के लिए बहुत बड़ा संदेश है. बहुत से लोग भोला यादव के छपवाए कार्ड की तारीफ कर रहे हैं.


LIVE TV