पटना: बिहार में विजिलेंस ने रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट के एक इंजीनियर के घर पर छापा मारा. इंजीनियर के घर से 15 लाख से ज्यादा कैश और बड़ी मात्रा में सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए गए. इसके अलावा इंजीनियर के अन्य ठिकानों पर भी छापामारी जारी है. विजिलेंस के एक अधिकारी ने कहा कि पटना सिटी रोड डिवीजन, गुलजारबाग रोड कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पद पर तैनाम कौन्तेय कुमार के खिलाफ आय से अधिक मामले में मामला दर्ज किया गया है. 


लंबे समय से था रडार पर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर कौन्तेय कुमार पर विजिलेंस की नजर लंबे समय से थी. सबूत जुटाने के बाद टीम ने इंजीनियर के पटना के गोसाई टोला स्थित नित्यानंद अपार्टमेंट के फ्लैट में तलाशी ली. एक अधिकारी ने बताया कि टीम अब तक करीब 15 लाख 50 हजार रुपए कैश, सोने और चांदी के आभूषण जिनकी कीमत 33 लाख से अधिक आंकी जा रही है. इसके अलावा बैंकों के आठ से अधिक खाते और चल अचल संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए हैं. आय के स्रोत से 1 करोड़ 76 लाख रुपये से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.


यह भी पढ़ें; शख्स के अकाउंट में गलती से आए पैसे, कहा-'PM मोदी ने मुझे पैसे भेजे'; नहीं करूंगा वापस'


भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ अभियान


इधर, विजिलेंस की टीम को बैंक के दो लॉकरों का भी पता चला है जिसके ऑपरेशन को फ्रीज कर दिया गया है. जांच में इंजीनियर और इनकी पत्नी के नाम के नाम की चार जमीन के दस्तावेज भी हाथ लगे हैं. मंगलवार की दोपहर तलाशी अभियान शुरू हुआ था. तीन टीमों ने इंजीनियर के ठिकानों की तलाशी ली. उल्लेखनीय है कि बिहार में इन दिनों भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार एक मुहिम चलाई जा रही है.


LIVE TV