Bihar News: बिहार के पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया थाना में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिला के पटानी थाना स्थित रसूलगढ़ गांव की रहने वाली एक लड़की न्याय की गुहार लगा रही है. बुधवार को दिनभर अपने ससुराल के सामने घर में प्रवेश के लिए आदेश का इंतजार करती रही, जब वहां पनाह नहीं मिली तो अब थाने पहुंची है. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, यह मामला धर्म परिवर्तन कर निकाह और फिर पत्नी को छोड़ देने का है. पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिला के पटानी थाना स्थित रसूलगढ़ गांव की रहने वाली एक लड़की नोएडा सेक्टर 73 में किराए के मकान में रहकर पढ़ाई करती थी. स्कूल और कोचिंग में पढ़ाई के दौरान ही पूर्वी चंपारण जिला के तुरकौलिया थाना क्षेत्र स्थित सेमरा बेलवतिया के रहने वाले मोहम्मद तालिक रेजा से प्यार हो गया. दोनों का रिश्ता हद से आगे बढ़ गया.


पीड़िता का कहना है कि दोनों वर्ष 2009 से एक साथ रहने लगे. वर्ष 2018 में तालिक रेजा दुबई चला गया. वर्ष 2019 में तालिक ने लड़की को भी दुबई बुला लिया और वहीं पर तालिक ने उसका धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम रीति रिवाज से उससे निकाह कर लिया.


दोनों दुबई में पति पत्नी की तरह रहने लगे. कुछ दिनों बाद इलाज को लेकर लड़की नोएडा आ गई और अक्टूबर 2022 में वह दुबई लौटी लेकिन, वहां पहुंचने पर उसके होश उड़ गए. जिस किराए के मकान में वे दोनों रहते थे, उसमें ताला लगा था. पता करने पर मालूम हुआ कि उसका पति दुबई से कुछ दिनों पूर्व ही लौट चुका है. पीड़िता का कहना है कि कमरा से सारे जेवरात और रुम में रखा पांच लाख रुपया नकद लेकर तालिक रेजा फरार हो गया.


अपने पति तालिक रेजा को खोजते हुए पीड़िता बुधवार को उसके घर पहुंची, लेकिन तालिक ने उसे अपनाने से इंकार कर दिया. लड़की ने गांव वालों को सारी बातें बतायी और सबूत दिखाये. पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए ग्रामीणों ने भी पहल की, लेकिन तालिक और उसके परिजन मानने को तैयार नहीं हुए.


इसके बाद लड़की ने तुरकौलिया थाना में लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी और ग्रामीणों के सहयोग से तालिक के दरवाजे पर धरने पर बैठ गई जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई कर तालिक के पिता और दो भाई को गिरफ्तार कर लिया


सदर डीएसपी श्रीराज ने गुरुवार को बताया कि लड़की के लिखित आवेदन पर विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है. आरोपी तालिक फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में तालिक के पिता और दो भाईयों को गिरफ्तार किया गया है.


जरूर पढ़ें...


कर्नाटक में JDS बनेगी किंगमेकर या बीजेपी रचेगी नया इतिहास? ये कहते हैं EXIT POLL के आंकड़े
Imran Khan की गिरफ्तारी के बाद किस ओर जा रहा पाकिस्तान, तख्तापलट होगा या गृहयुद्ध?