बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री (Karnataka CM)  बी.एस.येदियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) द्वारा इस्‍तीफा देने के बाद अब पार्टी उनका उत्‍तराधिकारी खोजने में जुटी हुई है. राज्‍य के लिए नया मुख्‍यमंत्री चुनने के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) और जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) को कर्नाटक के लिए ऑब्जर्वर नियुक्‍त किया गया है. ये दोनों ऑब्‍जर्वर (Observer) आज कर्नाटक पहुंचेंगे. 


हो सकता है नए सीएम के नाम का ऐलान 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय मंत्री प्रधान और रेड्डी आज कर्नाटक में शाम साढ़े सात बजे विधायकों की मीटिंग लेंगे. बेंगलुरु (Bengluru) के कैपिटल होटल में होने वाली इस बैठक की अध्‍यक्षता पार्टी द्वारा नियुक्‍त किए गए ये दोनों ऑब्‍जर्वर करेंगे. इस मीटिंग में नए मुख्‍यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी. सूत्रों के मुताबिक ऐसी उम्‍मीद है कि इस मीटिंग के तुरंत बाद नए मुख्‍यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है. इसके बाद गुरुवार तक राज्‍य में नए मुख्‍यमंत्री का शपथ ग्रहण भी हो सकता है.  


यह भी पढ़ें: BJP संसदीय दल की बैठक में PM Modi का विपक्ष पर तंज, बोले- Congress ना सदन चलने देती है, ना चर्चा होने देती है


बता दें कि बी.एस.येदियुरप्‍पा ने सोमवार को अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था. इस मौके पर भावुक हुए येदियुरप्‍पा ने उन दिनों को याद किया जब वे पार्टी का काम करने के लिए साइकल से चला करता थे. नए मुख्‍यमंत्री की दौड़ में बसवराज बोम्‍मई, विश्‍वेश्‍वरा हेगड़े कगेरी और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी का नाम शामिल है.