मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण पर रोक लगाने के लिए महाराष्ट्र में कई गतिविधियों पर रोक है और इसी के तहत मुंबई लोकल ट्रेनों (Mumbai Local Train) में आम लोगों को यात्रा की अनुमति नहीं है. इसको लेकर भाजपा (BJP) ने महाराष्ट्र सरकार से आम यात्रियों के लिए लोकल शुरू करने की मांग की है. बता दें कि वर्तमान समय में केवल जरूरी सेवाओं के कर्मचारियों को सीमित संख्या में ट्रेनों में चढ़ने की अनुमति है.


ट्रेन शुरू नहीं करने पर दें 5000 रुपये यात्रा भत्ता: BJP


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Zee News की सहयोगी वेबसाइट इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा (BJP) की महाराष्ट्र इकाई ने महा विकास अघाड़ी सरकार से लोगों को मुंबई और उसके उपनगरों में लोकल ट्रेनों (Mumbai Local Train) में यात्रा करने की अनुमति देने या मुंबईवासियों को हर महीने यात्रा भत्ता देने की अपील की है. राज्य BJP प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा, 'मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को सभी श्रेणियों के लोगों को लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देनी चाहिए या हर व्यक्ति को हर महीने 5000 रुपये का भत्ता देना चाहिए.'


ये भी पढ़ें- TV देखकर की तैयारी और फिर UPSC में पाई 5वीं रैंक, पहले ही अटेंप्ट में ऐसे बनीं IAS


बीजेपी करेगी विरोध प्रदर्शन: प्रवीण दारेकर


इससे पहले रविवार को भाजपा नेता प्रवीण दारेकर ने कहा था कि अगर राज्य सरकार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज ले चुके लोगों को मुंबई और उपनगरीय लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति नहीं देती है तो पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी. भाजपा नेता ने कहा कि ठाणे, कर्जत और कसारा के निवासियों को मुंबई में अपने ऑफिस जाने की जरूरत होती है, लेकिन लोकल ट्रेनों में यात्रा पर प्रतिबंधों के कारण वे नहीं जा पा रहे हैं.


सरकार को यात्रा की अनुमति देने में क्या दिक्कत: बीजेपी


 प्रवीण दारेकर ने कहा, 'मैं इस मुद्दे को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के सामने उठाऊंगा. अगर कैलिफोर्निया में बच्चों को स्कूलों में जाने की अनुमति दी जा सकती है, तो इस सरकार को लोगों को ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देने में क्या दिक्कत है.' उन्होंने आगे कहा, 'इस संबंध में रेल मंत्री से भी बात करूंगा और अगर कोई निर्णय नहीं लिया जाता है तो भाजपा 'रेल रोको' आंदोलन शुरू करेगी.'


महाराष्ट्र में 24 घंटे में 7603 नए मामले आए सामने


महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 7603 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आकंड़ा बढ़कर 6165402 हो गया. वहीं, इस दौरान 53 और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की संख्या 126024 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बीते 24 घंटे में 15277 लोग ठीक हुए, जिसके बार ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या 5927756 हो गई है. राज्य में एक्टिव रोगियों की संख्या 108343 है.


लाइव टीवी