Bansuri Swaraj: भाजपा की दिग्गज नेता स्वर्गीय सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज को भाजपा ने अहम जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें दिल्ली भाजपा के लीगल सेल का को-कन्वीनर यानी कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक बनाया गया है. इस पद के मिलने के बाद बांसुरी सक्रिय राजनीति में एंट्री कर चुकी हैं. बांसुरी स्वराज सुप्रीम कोर्ट में वकालत करती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने राज्य इकाई में अपनी पहली नियुक्ति में पार्टी के पूर्णकालिक प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद बांसुरी स्वराज को कानूनी प्रकोष्ठ का सह-संयोजक नियुक्त किया. शुक्रवार को जारी एक पत्र में सचदेवा ने कहा कि स्वराज की नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी और उम्मीद है कि वह भाजपा को मजबूत करेंगी.


बांसुरी स्वराज ने कहा कि वह एक योग्य वकील हैं और पहले भी कानूनी मामलों में पार्टी की मदद करती रही हैं. उन्होंने कहा, 'बात बस इतनी है कि मुझे औपचारिक रूप से दिल्ली भाजपा के कानूनी विभाग के सह-संयोजक के रूप में अधिक सक्रिय रूप से पार्टी की सेवा करने का अवसर दिया गया है.'



भाजपा द्वारा यह पद दिए जाने के बाद बांसुरी ने भाजपा, पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, बीएल संतोष, वीरेंद्र सचदेवा, दिल्ली बीजेपी का आभार जताया है. बता दें कि बांसुरी स्वर्गीय सुषमा स्वराज और स्वराज कौशल की इकलौती बेटी हैं. उन्होंने ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है. पढ़ाई पूरी करने के बाद से वे क्रिमिनल लॉयर के तौर पर दिल्ली हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही हैं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com -सबसे पहले, सबसे आगे


(एजेंसी इनपुट के साथ)