नई दिल्ली. भाजपा नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) की मानहानि (Defamation) मामले में मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बता दें, अर्थ एनजीओ और उसके संस्थापक प्रवीण कलमे ने शिवडी कोर्ट में बीजपी नेता के खिलाफ अदालत की अवमानना (Contempt of court) की ​​याचिका दायर की है. 


मानहानि मामले में जमानत पर हैं बीजेपी नेता


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि किरीट सोमैया को पिछली सुनवाई में जमानत पर रिहा कर दिया गया था और उसके ठीक बाद वह कलमे और गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ अदालत के बाहर आते ही अपमानजनक बयान देते रहे. इसके अलावा उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर कई टिप्पणियां की, जो अदालत के आदेश की अवमानना ​​है.


ये भी पढ़ें: ग्लासगो पहुंचे पीएम मोदी का लोगों ने किया शानदार स्वागत, गाया 'मोदी है भारत का गहना'


जमानत रद्द करने की दायर हो सकती है याचिका


कानूनी जानकारों के मुताबिक, कोर्ट अवमानना की याचिका के बाद अगला कदम किरीट सोमैया की जमानत रद्द करने की याचिका हो सकता है. आपको बता दें इस मामले में अगली सुनवाई 25 नवंबर को होनी है. अगली तारीख पर शिवडी कोर्ट में मानहानि मामले की सुनवाई के अलावा अदालत अवमानना की ​​याचिका और जमानत रद्द करने की याचिका पर भी सुनवाई जारी रहेगी.


ये भी पढ़ें: Knowledge: देश की पहली AC ट्रेन को कैसे किया जाता था ठंडा, जानिए क्या थी उसकी खासियत


ये था मामला


गौरतलब है कि भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कलमे और आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ कथित तौर पर कई आपत्तिजनक  बयान दिए थे, जिसके बाद अर्थ एनजीओ और इसके संस्थापक प्रवीण कलमे ने किरीट सोमैया के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था. अदालत के समन जारी करने के बाद सोमैया शिवडी कोर्ट में पेश हुए थे जहां अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा किया था.


LIVE TV