नई दिल्ली : वरिष्ठ कन्‍नड़ पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है. हत्‍याकांड पर सबकी अपनी अपनी दलीलें और दावे हैं. लेकिन अब कर्नाटक के भाजपा विधायक ने सनसनीखेज बयान दिया है. कर्नाटक के श्रृंगेरी से भाजपा के विधायक और पूर्व मंत्री जीवराज ने गौरी लंकेश को लेकर विवादित बयान दिया है. कर्नाटक के चिकमंगलुरु में कार्यक्रम में जीवराज ने कहा कि गौरी लंकेश ने अगर आरएसएस के विरोध में नहीं लिखा होता तो आज वह जीवित होतीं. भाजपा के विधायक ने इस मौके पर कहा कि गौरी लंकेश जिस तरह लिखती थीं, वो बर्दाश्त के बाहर था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा विधायक ने कार्यक्रम में कहा, कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल में कई आरएसएस कार्यकर्ताओं ने अपनी जान गंवाई है. अगर गौरी लंकेश ने आरएसएस के खिलाफ नहीं लिखा होता तो वह जिंदा होतीं. गौरी मेरी बहन जैसी हैं, लेकिन जिस तरह उन्होंने हमारे विरोध में लिखा, वो स्वीकार नहीं किया जा सकता है.' कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं की मेंगलुरु में बाइक रैली पर पुलिस ने रोक लगाई थी, जिसके बाद जीवराज कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.


यह भी पढ़ें : गौरी लंकेश को थी अनहोनी की आशंका, जता चुकी थी जान का खतरा


गौरी लंकेश के हत्यारों के सुराग के लिए अब एसआईटी ने आम लोगों से मदद की अपील की है. पुलिस ने कहा है कि किसी के पास अगर कोई भी जानकारी हो तो पुलिस को तुरंत बताएं.


यह भी पढ़ें : साहसी खोजी पत्रकार गौरी लंकेश, जब मैं पहली बार उनसे मिला...


इस बीच गौरी की मां ने एक अखबार  से बातचीत में कहा है कि गौरी ने 2 सितंबर को अपनी बहन कविता से अपने घर के आस पास कुछ अनजान लोगों को घूमते हुए देखा था, लेकिन खतरे का जिक्र नहीं किया. गौरी लंकेश के घर और आसपास की इमारतों के सीसीटीवी फ़ुटेज से आरोपियों की पहचान में जुटी पुलिस ने अब लोगों से मदद की अपील की है.