Daily News Brief: टीम क्रिकेट इंडिया के कोच बन सकते हैं गौतम गंभीर! BCCI ने आवेदन करने को कहा
Advertisement
trendingNow12249951

Daily News Brief: टीम क्रिकेट इंडिया के कोच बन सकते हैं गौतम गंभीर! BCCI ने आवेदन करने को कहा

Breaking News Update 16 May: आज अंतर्राष्ट्रीय प्रकाश दिवस (International Day of Light) है. देश-दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए हमारे इस लाइव ब्लॉग के साथ...

Daily News Brief: टीम क्रिकेट इंडिया के कोच बन सकते हैं गौतम गंभीर! BCCI ने आवेदन करने को कहा
LIVE Blog

News Brief today: अदालती मामलों की बात करें तो दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होगी. ED का कहना है कि केजरीवाल के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं. AAP ने इसे राजनीतिक साजिश कहा है. इससे पहले दिल्ली HC ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही मानते हुए उनकी बेल अर्जी खारिज कर दी थी. सुप्रीम कोर्ट (SC) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में DMK नेता और तमिलनाडु के पूर्व मंत्री VS बालाजी की बेल याचिका पर सुनवाई करेगा. वहीं दिल्ली HC एक्साइज पॉलिसी मामले में बीआरएस नेता के कविता की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. दिल्ली HC 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में आरोपी बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल जेम्स की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. वोटिंग के दौरान EVM की CCTV फुटेज सुरक्षित रखने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली HC सुनवाई करेगा. राउज एवेन्यू कोर्ट अरविंद केजरीवाल और आतिशी के खिलाफ BJP नेता द्वारा दायर मानहानि मामले की सुनवाई होगी. शिकायत में कहा गया है कि केजरीवाल और आतिशी ने दावा किया था कि बीजेपी ने आप नेताओं को खरीदने के लिए करोड़ों रुपये की पेशकश की थी.
 

18 May 2024
23:30 PM

टीम क्रिकेट इंडिया के कोच बन सकते हैं गौतम गंभीर!

टीम क्रिकेट इंडिया के नये कोच बनने की रेस में अब गौतम गंभीर भी शामिल हो गए हैं. बीसीसीआई ने कोच पद के लिए गौतम गंभीर को आवेदन करने को कहा है. माना जा रहा है कि वे बीसीसीआई की पसंद हैं और उन्हें जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनने का मौका मिल सकता है.

22:57 PM

संदेशखाली में पैरामिलिट्री फोर्स के साथ मिलकर CBI ने बनाया कैम्प ऑफिस

सूत्रों के मुताबिक संदेशखाली मामले में हाइकोर्ट ने CBI को आदेश दिया था कि वहां के पीड़ित लोगों के अंदर के डर को निकालने और बिना डरे अपने साथ हुए अन्याय को खुलकर बताने के लिए CBI कुछ कदम उठाए उसी आदेश के चलते CBI ने CRPF के साथ मिलकर संदेशखाली में एक कैम्प ऑफिस बनाया है ताकि वहां रह रहे लोग बीना डरे CBI से अपने साथ हुए क्राइम की शिकायत कर सके.

22:17 PM

दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस के उम्मीदवार कन्हैया कुमार के साथ मार-पिटाई 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक 17 मई की शाम करीब 6 बजकर 53 मिनट पर पुलिस को जानकारी मिली..जानकारी के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार उस्मानपुर में बैठक में आए थे जिसकी मेजबानी AAP पार्षद छाया शर्मा कर रही थी...चुनाव प्रचार चल रहा था.. जैसे ही कन्हैया कुमार निकले तभी माला पहनाई और स्याही फेंक दी..पुलिस के मुताबिक मारपीट की कोशिश की गई..पुलिस का कहना है की जांच की जा रही है

21:15 PM

वे सीसीसीवी में छेड़छाड़ करवा रहे- स्वाति मालीवाल

अपने साथ सीएम आवास में मारपीट का आरोप लगाने वाली आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने फिर ताजा हमला बोला है. स्वाति मालीवाल ने कहा, मुझे सूचना मिली है कि अब ये लोग घर के CCTV से छेड़छाड़ करवा रहे हैं. 

20:20 PM

शर्मिन्दा होने की बजाए आप उल्टा उस पर आरोप लगा रहे हो- अरविंदर सिंह लवली

पिछले दिनों कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली ने स्वाति मालीवाल मामले में कहा, 'दुर्भाग्यपूर्ण है, इस पर शर्मिन्दा होने की बजाए आप उल्टा उस पर आरोप लगा रहे हो. एक दिन पीसी होती है, जिसमें क़ुबूल करते हैं जो कुछ भी हुआ. मगर आज कुछ और बोल रही है. आप कैसे आम आदमी पार्टी हैं कि जहां एक सांसद तक को मिलने के लिए अपॉइंटमेंट लेना पड़ता है?'

19:15 PM

सीएम आवास में स्वाति मालीवाल के साथ सीन री-क्रिएशन

स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस जांच करने के लिए शाम को सीएम आवास पहुंचीं. पुलिस के बुलावे पर स्वाति मालीवाल भी पहुंची हुई थीं. इस दौरान कथित घटना का सीन-रिक्रिएट कर वास्तविकता जानने की कोशिश की गई. सीन री-क्रिएट करने के बाद पुलिस और मालीवाल दोनों लौट गए. 

19:01 PM

सुरक्षाकर्मियों को धमकाते दिखीं स्वाति मालीवाल- आतिशी

केजरीवाल के कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा, जब से केजरीवाल जी बाहर आए हैं, ये भाजपा बौखलाए हुए हैं. स्वाति मालीवाल इस षड्यंत्र का चेहरा हैं. वे बिना अपॉइंटमेंट के सीएम आवास पहुंचीं थी. उस वक़्त मुख्यमंत्री जी घर में मौजूद नहीं थे. शिकायत में स्वाति जी ये कहती है कि उनको मारा पीटा गया. उन्होंने ये भी कहा कि उनका सर टेबल पर लगा और सर फट गया. उनके कपडे फाडे गए लेकिन आज जो वीडियो आया है उसमें ये दिख रहा है कि स्वाति जी ड्राइंग रूम में ऊंची आवाज़ में पुलिस वालों को धमका रही हैं. वो बिभव को भी धमका रही हैं. ऊंची आवाज़ में धमका रही है. सिक्योरिटी वालो ने जब पूछा कि आपके पास अपॉइंटमेंट नहीं है तो आप अंदर नहीं जा सकती है उसके बाद स्वाति कहती है की वो राजयसभा सांसद है वो उनकी नौकरी खा सकती हैं.

18:45 PM

CCTV वीडियो से सच सामने आएगा- सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अपनी ही पार्टी नेता स्वाति मालीवाल पर निशाना साधा है. भारद्वाज ने पोस्ट करके कहा, 'इस 13 मई के वीडियो को देखकर कुछ बातें समझ में आती हैं - 1. महिला बता रही हैं कि वो पुलिस को कॉल कर चुकी हैं, इसका मतलब तथाकथित मार पीट हो चुकी है. 2. सफारी में जो अफ़सर हैं वे सिक्योरिटी में लगे दिल्ली पुलिस के अफ़सर हैं. वो उन्हें एक बार भी नहीं कह रही कि उन्हें बुरी तरह पीटा गया है. 3. आज 17 मई के वीडियो में दिखा की वे ठीक से चल भी नहीं पा रही . मगर तथाकथित गंभीर चोटों के तुरंत बाद भी इस वीडियो में वे आराम से सोफ़े पर बैठी फ़ोन मिला रही हैं. खूब जोश में पुलिस और बिभव को धमका रही है. 4. 13 मई को पुलिस के कहने पर भी मेडिकल नहीं कराया. आशा है CCTV की और भी वीडियो सामने आयेंगी और सच सबको पता चलेगा.'

18:17 PM

स्वाति मालीवाल ने सीएम से अपॉइंटमेंट का झूठ बोला, सुरक्षाकर्मियों को दी धमकी- आतिशी 

आतिशी ने प्रेसवार्ता में कहा, 'स्वाति मालीवाल 13 मई को बिना किसी अपॉइंटमेंट के सीएम आवास पहुंचीं थीं. जब सुरक्षा गार्ड्स ने आने की वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि सीएम से मेरा अपॉइंटमेंट है. जब अंदर से इस बारे में पूछा गया तो पता चला कि कोई अपॉइंटमेंट नहीं है. इसके बाद उन्हें जाने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया. साथ ही अभद्रता करते हुए सुरक्षाकर्मियों को धमकी दी कि मैं तुम्हारी नौकरी ले सकती हूं.'

18:10 PM

आतिशी बीजेपी की साजिश का मोहरा, वीडियो ने साबित कर दिया सच- आतिशी

करीब 2 दिन की चुप्पी के बाद आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल पर पलटवार किया है. पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने प्रेस वार्ता करके कहा कि स्वाति मालीवाल बीजेपी की साजिश का मोहरा है. इस सारे षडयंत्र के पीछे बीजेपी है. उसी ने बिना अपॉइंटमेंट के स्वाति मालीवाल को सीएम आवास भेजा. आतिशी ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो ने सच साबित कर दिया है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि स्वाति को कोई चोट नहीं लगी है. 

17:23 PM

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. हियरिंग पूरी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट ने कहा है कि सभी पक्ष 1 हफ्ते में लिखित दलीलें जमा कर सकते है. कोर्ट ने गिरफ्तारी की वैधता पर आदेश सुरक्षित रखते हुए कहा कि केजरीवाल चाहें तो निचली अदालत में ज़मानत के लिए अर्जी लगा सकते हैं.

16:59 PM

POK में लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा- भारतीय विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय प्रवक्ता- शंघाई सहयोग संगठन की अस्ताना में होने वाले विदेश मंत्रियों की बैठक में भारत का प्रतिनिधित्व मंत्रालय में सचिव दामू रवि करेंगे. हमने रिपोर्ट देखी हैं कि POK में पिछले कुछ दिनों में जो विरोध प्रदर्शन हुए हैं. वह यह बताता है कि वहां के लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्हें अपने ही संसाधनों से दूर रखा जा रहा है. यह उसका ही परिणाम है. भारत का रुख़ साफ़ है कि जम्मू-कश्मीर-लद्दाख का संपूर्ण क्षेत्र भारत का अभिन्न अंग है.

16:35 PM

स्वाति मालीवाल मामले पर सीएम केजरीवाल को मुंह खोलना पड़ेगा- देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने स्वाति मालीवाल मामले पर कहा, 'जिनकी महिला प्रतिनिधि सांसद के साथ इस तरह से मारपीट होती है, दुर्व्यवहार होता है. सीएम आवास में होता है, उसके बावजूद सीएम मुंह नहीं खोलते है. उन्हें बोलना पड़ेगा. इस तरह का दुर्व्यवहार निंदनीय है.'

16:13 PM

सोरेन की याचिका पर SC ने ED से मांगा जवाब

चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम ज़मानत की मांग वाली हेमंत सोरेन की याचिका पर SC ने ED को सोमवार तक लिखित जवाब दाखिल करने को कहा है. मंगलवार, 21 मई को कोर्ट आगे सुनवाई करेगा. सोरेन के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि वह 2 जून को सरेंडर कर देंगे. ED ने इसका विरोध किया ईडी ने कहा कि सोरेन को (चुनाव की तारीख से) काफी पहले गिरफ्तार किया गया था. सोरेन के वकील ने कहा कि वह सिर्फ चुनाव के मद्देनजर अंतरिम जमानत चाहते हैं.सोरेन की तरफ से कपिल सिब्बल ने कहा कि मुझे चुनाव के लिए जेल से बाहर आना है. 20 मई की अगले दौर का मतदान होना है.ज़मीन न तो अभी और न इससे पहले कभी भी सोरेन के पास थी. कुछ लोगों के माैखिक बयान के आधार पर ज़मीन को सोरेन का बताया जा रहा है.

22:49 PM

पुलिस ने मालीवाल से ‘मारपीट’ के मामले में प्राथमिकी दर्ज की, केजरीवाल के सहयोगी को आरोपी बनाया

दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल से कथित रूप से मारपीट के संबंध में बृहस्पतिवार को एक प्राथमिकी दर्ज की और ‘आप’ संयोजक के निजी सहायक बिभव कुमार को आरोपी बनाया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मालीवाल पर कथित हमले को लेकर चुप्पी साधने के लिए अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. अधिकारियों ने बताया कि केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार को मामले में आरोपी बनाया गया है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले को लेकर कुमार को शुक्रवार को तलब किया है.

22:11 PM

एनजीटी ने आदेश का पालन नहीं करने को लेकर देहरादून के जिलाधिकारी पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने उत्तराखंड में जंगल के पेड़ों की कटाई के संबंध में एक मामले की सुनवाई के दौरान अपने पूर्व आदेश का पालन नहीं करने के लिए देहरादून के जिलाधिकारी पर मुकदमा खर्च के तौर पर 10,000 रुपये देने का आदेश दिया है. आमवाला तरला गांव में 20 एकड़ से अधिक जंगल को क्षतिग्रस्त किए जाने संबंधी याचिका पर सुनवाई करते हुए एनजीटी ने पूर्व में जिलाधिकारी को एक समिति द्वारा निरीक्षण और रिपोर्ट दाखिल करने को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. एनजीटी के अध्यक्ष न्यायमूर्ति प्रकाश श्रीवास्तव की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि अधिकरण ने पहले एक संयुक्त समिति का गठन किया था, जिसमें जिलाधिकारी, प्रधान मुख्य वन संरक्षक और केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के क्षेत्रीय कार्यालय के प्रमुख शामिल थे.

21:42 PM

स्वाति मालीवाल के साथ अभद्रता पर प्रियंका ने कहा- यह आम आदमी पार्टी का आपसी मामला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ कथित अभद्रता को लेकर बृहस्पतिवार को कहा कि यह ‘आप’ का अंदरूनी मसला है और इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही कोई फैसला लेंगे. प्रियंका ने रायबरेली के सरेनी क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में मालीवाल के साथ कथित अभद्रता को लेकर कहा, 'मैं हमेशा महिलाओं के साथ खड़ी रहती हूं. चाहे वह किसी भी पार्टी की हों. यह आम आदमी पार्टी का मामला है और वही इस पर निर्णय लेगी.'

20:19 PM

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में 14वीं शताब्दी के मंदिर का पुन:निर्माण कराया जाएगा

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में 52 साल पहले जायकवाडी बांध के निर्माण के दौरान तोड़े गए 14वीं शताब्दी के शिव मंदिर का पुन:निर्माण कराया जाएगा. महाराष्ट्र पुरातत्व विभाग के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने दावा किया कि राज्य में पहली बार इस तरह किसी धार्मिक स्थल की बहाली का प्रयास किया जा रहा है. जिले (तब औरंगाबाद के नाम से जाना जाता था) की पैठण तहसील के शेवता और सवखेड़ा गांवों में स्थित दो प्राचीन मंदिरों को 1972 में तोड़ दिया गया था क्योंकि बांध का निर्माण पूरा होने के बाद यह क्षेत्र पानी में समा जाता. अधिकारी ने बताया कि पत्थरों को यहां लाकर संरक्षित कर लिया गया है. उन्होंने कहा, ‘‘शेवता में जो मंदिर था उसे यहां सोनेरी महल (एक ऐतिहासिक महल जिसमें अब पुरातत्व विभाग का कार्यालय है) के पास एक पहाड़ी पर स्थापित किया जाएगा. पत्थरों की गिनती पहले ही हो चुकी है और हम उसी आधार पर मंदिर का पुन:निर्माण करेंगे.’’

19:34 PM

हरियाणा के सोनीपत में फैक्टरी में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत, 25 घायल

हरियाणा के सोनीपत में एक फैक्टरी में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक, सोनीपत के कुंडली शहर में बुधवार की रात यह घटना हुई. कुंडली के थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने फोन पर बताया, ‘‘हमें घटना स्थल से दो शव मिले हैं. हम यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि कोई और व्यक्ति मलबे में दबा न हो.’’ पुलिस ने कहा कि बॉयलर फटने के कारण हुए धमाके से निकटवर्ती इमारत को भी नुकसान पहुंचा है.

18:40 PM

दिल्ली से वड़ोदरा जाने वाली उड़ान में टिशू पेपर पर 'बम' लिखा मिला, अफरा-तफरी

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) पर दिल्ली-वड़ोदरा की एअर इंडिया की एक उड़ान में उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब चालक दल के एक सदस्य ने विमान के शौचालय में एक टिशू पेपर पर 'बम' शब्द लिखा देखा. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार शाम को यह नोट मिलने के बाद विमान की तलाशी ली गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. उन्होंने कहा कि जब चालक दल के सदस्य ने शाम सात बजे 'बम' लिखा टिशू पेपर देखा, उस समय विमान उड़ान भरने के लिए तैयार था.

17:23 PM

जर्मनी में आवासीय इमारत में आग लगने से तीन लोगों की मौत, दो घायल

पश्चिमी जर्मनी में बृहस्पतिवार को एक आवासीय इमारत में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अग्निशमन विभाग ने एक बयान में कहा कि डसेलडोर्फ में इमारत के एक हिस्से में रात के दौरान आग लग गयी. आग प्रवेश द्वार और दूसरी मंजिल तक फैल गई. अग्निशमन कर्मियों ने सीढ़ियों की मदद से कई लोगों को इमारत से सुरक्षित निकाला. अग्निशमन विभाग ने कहा कि 16 लोगों को अस्पताल ले जाया गया. पुलिस के अनुसार आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है.

16:19 PM

तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश हुई, गर्मी से राहत मिली

चेन्नई और आसपास के जिलों में बृहस्पतिवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. तमिलनाडु के कई अन्य हिस्सों में भी बरसात हुई. रात भर रुक-रुक कर हुई बारिश सुबह फिर से शुरू हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि 19 मई तक कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. बारिश बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पश्चिम और इससे सटे दक्षिण श्रीलंका के ऊपर बने चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के चलते हुई. आईएमडी के अनुसार, दक्षिण तमिलनाडु और पश्चिमी घाट क्षेत्रों में कुछ जगहों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है.

15:28 PM

आबकारी मामले में केजरीवाल और ‘आप’ के खिलाफ जल्द आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा : ईडी

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि वह जल्द ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी(आप) के खिलाफ कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन के मामले में अभियोजन शिकायत (आरोप पत्र)दर्ज करेगा. ईडी की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल एस.वी.राजू ने न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायामूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ से कहा, ‘हम अरविंद केजरीवाल और ‘आप’ के खिलाफ अभियोजन शिकायत (आरोप पत्र) दाखिल करने का प्रस्ताव करते हैं. हम जल्द यह करेंगे. यह प्रक्रिया में है.’ ईडी ने यह बयान केजरीवाल द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ दाखिल की गई याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री को इस मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था.

14:08 PM

स्वाति मालीवाल के सरकारी आवास पहुंची दिल्ली पुलिस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी आवास में स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस की टीम स्वाति मालीवाल के घर पहुंची है. आज ही राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वतः संज्ञान लेते हुए अरविंद केजरीवाल के पूर्व पीए विभव कुमार को समन भेजा है.

13:35 PM

Gazipur News: गाजीपुर न्यूज़ 

अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को 21 लाख की कीमत की अवैध गांजा के साथ गिरफ्तार- एसपी पकड़े गए गांजा तस्करों के पास से 83.550 किलो ग्राम गांजा बरामद किया है- एसपी स्वाट, सर्विलांस,जंगीपुर थाना और यूपी एसटीएफ टीम की संयुक्त कार्रवाई में अवैध गांजा के साथ 2 अन्तर्राज्यीय तस्कर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार- एसपी आसाम से गाजीपुर लाया जा रहा था गांजा की खेप- एसपी अवैध गांजा को गाजीपुर जिला के आस पास में खपाने की थी तैयारी- एसपी पूर्व में भी मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर भेजा जा चुका है जेल- एसपी जंगीपुर थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव के पास से हुई गिरफ्तार

 

13:30 PM

UP News: यूपी की खबरें

बरेली में तीन तलाक पीड़िता ने अपनाया हिंदू धर्म. वृन्दावन की रुबीना बनी प्रीति. कृष्ण भक्ति में रुबीना ने अपनाया सनातन धर्म. इंट्राग्राम पर बदायूं के प्रमोद से हुई दोस्ती के बाद बरेली में की शादी. पंडित के के शंखधार ने गौमूत्र और गंगाजल पिलाकर किया रुबीना का शुद्धिकरण. पंडित के के शंखधार ने शुद्धिकरण के बाद करवाया विवाह. 

13:20 PM

UP Crime News: अमेठी में ठगी के मामले बढ़े

अमेठी जिले में साइबर ठगी के मामलों में तेजी आई है. पूरे कस्बे में साइबर ठग घूम घूम कर व्यापारियों को चूना लगा रहे हैं. जामों कस्बे में साइबर ठग के लोग दर्जनों व्यापारियों से समान ख़रीदकर, आनलाइन पेमेंट के दौरान व्यापारियों को रिक्यूस्ट पेमेंट डाल कर बना रहे मूर्ख. आनलाइन पेमेंट भी 2 हजार रूपए के अंदर ही कर व्यापारियों को बना रहे हैं मूर्ख, दर्जनों व्यापारियों के साथ हुई घटना से व्यापारियों में मचा हड़कंप, व्यापारियों ने साइबर ठग का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर किया वायरल, जामों थाना क्षेत्र के कस्बे का है मामला. 

13:02 PM

जेल से रिहाई के बाद पहली बार पंजाब जाएंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत के बाद जेल से बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज पहली बार पंजाब जाएंगे. आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो केजरीवाल अमृतसर में श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकेंगे. इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी साथ रहेंगे. साथ ही शाम 6 बजे अरविंद केजरीवाल और भगवान मान अमृतसर में एक रोड शो करेंगे.

12:02 PM

उत्तराखंडः चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन को किया गया अनिवार्य

चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य कर दिया गया है. बिना रजिस्ट्रेशन कोई भी श्रद्धालु उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेंगे. प्रदेश की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा है कि सभी राज्यों के मुख्य सचिव को इस निर्णय के बारे में अवगत कराया जा रहा है.

 

10:16 AM

Supreme Court News: अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई शुरू हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट में ईडी की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और एएसजी एसवी राजू दलीलें पेश कर रहे हैं.

10:05 AM

छपरा: मदरसा ब्लास्ट में घायल मौलाना की मौत

छपरा के मोतीराजपुर मदरसा ब्लास्ट में घायल मौलाना इमामुद्दीन की मौत हो गई है. वहीं, जख्मी बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है. बच्चे ने ही मदरसे के पीछे से एक गेंद जैसा कुछ लाया था. मौलाना को जब बम होने का शक हुआ तो वह उसे फेंकने की कोशिश की. इसी दौरान बम ब्लास्ट हो गया.

10:05 AM

कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर साधा निशाना

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और राज्य सभा सांसद कपिल सिब्बल ने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा है कि गृह मंत्री कहते हैं कि 400 सीटें आई तो POK को वापस लेंगे. अगर 400 सीटें नहीं आई तो नहीं लेंगे क्या? वो सबसे पहले उस चार हजार किलोमीटर को वापस लें जो चीन ने कब्जा किया है.

09:09 AM

BMW ने ई रिक्शा को मारी टक्कर, दो लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है. सेक्टर 24 के सुमित्रा हॉस्पिटल के पास एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू ने ई रिक्शा को टक्कर मार दी. इस हादसे में ई रिक्शा में सवार दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं, तीन अन्य लोग घायल हैं. पुलिस ने BMW में सवार दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं, एक आरोपी अभी भी फरार है.

08:24 AM

अमेठी में कांग्रेस और भाजपा ने झोंकी अपनी ताकत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अमेठी में प्रियंका गांधी और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ रोड शो करेंगे. वहीं, भाजपा नेता और गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लिए जनसभा करेंगे.

07:57 AM

मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमी और शाही ईदगाह विवाद मामले में आज भी सुनवाई

मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमी और शाही ईदगाह विवाद मामले में आज भी Allahabad High Court में सुनवाई जारी रहेगी. कल के सुनवाई में शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों ने हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखा था. शाही ईदगाह परिसर की सम्पूर्ण भूमि अधिग्रहण कर मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग समेत अन्य मांगों को लेकर मथुरा कोर्ट में वाद दाखिल किए गए हैं.

 

07:16 AM

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दो दिवसीय चीन दौरे पर

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दो दिवसीय दौरे पर चीन पहुंचे हैं. राष्ट्रपति बनने के बाद पुतिन की यह पहली विदेश यात्रा है. रूस-यूक्रेन युद्ध और अमेरिका-चीन में जारी राजनयिक तनाव के बीच पुतिन-जिनपिंग की मुलाकात पर दुनिया की नजर है.

07:08 AM

आज शाम माधवी राजे सिंधिया का होगा अंतिम संस्कार

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी मां और ग्वालियर राजघराने की मुखिया माधवी राजे सिंधिया के पार्थिव शरीर को लेकर सुबह 10 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे. लोगों के अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर को जय विलास पैलेस के बरामदे पर रखा जाएगा. राजमाता सिंधिया की अंतिम यात्रा दोपहर 3 बजे जयविलास पैलेस से शुरू होगी और उनका अंतिम संस्कार स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की समाधि के पास किया जाएगा.

07:06 AM

Indore: इंदौर में भीषण सड़क हादसा, 8 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के इंदौर में हुए भीषण सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है. इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेटमा में खड़े डंपर में कार घुस गई. हादसे के बाद पहुंचे आला अधिकारी ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

 

 

06:54 AM

LAC WAR PREP: एलएसी पर पूरी है तैयारी

बड़ी खबर- LAC पर चीन की चालबाज़ियों का जवाब देने के लिए भारत ने बड़ी तैयारी कर ली है. भारत ने दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में टैंक सर्विस सेंटर का निर्माण किया है. ताकि वहां तैनात टैंकों की समय समय पर मेंटेनेंस की जा सके. भारतीय सेना ने चीन सीमा के पास न्योमा और दौलत बेग ओल्डी सेक्टर में सर्विस सेंटर तैयार कर लिए हैं. ऐसे में अब भारत चीन को हर मोर्च पर मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है.

Trending news