Congress Bharat Jodo Yatra: बीजेपी की सीनियर नेता उमा भारती ने कांग्रेस नेता कमलनाथ के भारत जोड़ो यात्रा के न्योते को मजाक बताया है.उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के न्योते का जवाब देते हुए कहा कि यह मुझे मजाक लग रहा है और मुझे इस तरह के मजाक की आदत नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कमलनाथ ने शनिवार को यह टिप्पणी तब की थी जब भारती ने एक दिन पहले कहा था कि कांग्रेस की इस 'भारत जोड़ो यात्रा' पर फैसला विलंबित है और इससे राहुल या कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा. भारती ने ट्वीट किया, 'मैंने एक अखबार में पढ़ा कि कमलनाथ ने मुझे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है. यह मुझे मजाक लग रहा है. मुझे इस तरह के मजाक की आदत नहीं है.' उन्होंने कहा कि कमलनाथ मेरे बड़े भाई हैं और उन्हें मेरा स्वभाव पता है; वह मेरे साथ ऐसा मजाक नहीं करते. 3,570 किलोमीटर की कन्याकुमारी से कश्मीर भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी.


भारती ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस को भारत जोड़ने का कहने का अधिकार ही नहीं है. धर्म के आधार पर भारत का विभाजन कांग्रेस ने कारवाया और देश में आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या भी कांग्रेस ने की. उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास की सबसे बड़ी मॉब लिंचिंग 1984 के सिख विरोधी दंगे थे, जिसमें कांग्रेस के नेताओं ने खुलेआम हजारों सिखों को मार डाला.


भारती ने कहा कि कांग्रेस के कितने पाप गिनाऊं. भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने धर्म, जाति एवं नस्ल के आधार पर देश को बांटने में कोई कसर नहीं रखी, मुझे हैरानी है कि ऐसी पार्टी का नेता भारत जोड़ो यात्रा कर रहा है. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 8 सितंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा शुरू की है. राहुल गांधी आज तिरुवनंतपुरम शहर पहुंचेंगे और वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस नेता प्रतिदिन लगभग 25 किमी पैदल चल रहे हैं.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर