कोलकाता: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बड़ी मशक्कत के बाद गुरुवार को आईपीएस अधिकारी और कोलकाता के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी राजीव कुमार की लोकेशन का पता लगा लिया. जांच एजेंसी ने राजीव कुमार को आज सुबह 11 बजे बहु-करोड़ सारदा चिट फंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए नया समन जारी किया है. कुमार अपने किसी भी समन में सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए हैं और अगर वह सुबह 11 बजे पेश नहीं होते हैं तो सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर सकती है. इससे पहले एजेंसी ने आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार की तलाश में कई जगहों पर छापे मारे, जो शारदा चिटफंड घोटाले के जांच के सिलसिले में संघीय एजेंसी द्वारा वांछित हैं. कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा उन्हें गिरफ्तारी से दी गई अंतरिम राहत को हटाने के बाद से शुक्रवार की शाम से ही कुमार सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आए हैं. जांच एजेंसी द्वारा कई नोटिस भेजने के बावजूद वह सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हुए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजीव कुमार की तलाश के लिए गठित विशेष जांच दल की सीबीआई की टीम ने अलीपोर के आईपीएस अधिकारियों के मेस, पार्क स्ट्रीट स्थित कुमार के आधिकारिक आवास समेत ईस्टर्न मेट्रोपॉलिट बायपास स्थित एक फाइव स्टार होटल में छापा मारा.


एक सीबीआई अधिकारी ने आईएएनएस को फोन पर बताया, "हम उनकी तलाश कर रहे हैं."



कुमार के आवास के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस वाले पहरेदारी कर रहे थे. जब उन्हें सीबीआई की टीम के आने का पता चला तो उन्होंने उनका पहचान पत्र जांच कर उन्हें अंदर जाने दिया.


इसके बाद वे आईपीएस ऑफिसर्स मेस में गए और वहां के पहरेदार, कर्मचारियों से पूछताछ की और कई कमरों की तलाशी ली.


इसके बाद जांच दल ने रूबी हॉस्पिटल क्रासिंग के नजदीक होटल विवांता जाकर वहां के कर्मचारियों से पूछताछ की और आधे घंटे तक छानबीन की. इस दौरान कोलकाता पुलिस के कर्मी सादे कपड़ों में होटल के बाहर तैनात रहे.


(इनपुट-एजेंसी से भी)