Chhath Puja 2022 Special Train: नहाय-खाय के साथ छठ पूजा (Chhath Puja 2022) की शुरुआत हो चुकी है और अब भी कई ऐसे लोग हैं जो छठ मनाने के लिए घर जाने का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि रेगुलर ट्रेनों में भारी भीड़ है. अगर आप भी छठ पूजा पर घर जाना चाहते हैं तो अब भी आपके पास मौका है और भारतीय रेलवे (Indian Railways) कई स्पेशल ट्रेनें चला रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर पूर्व रेलवे ने जारी की स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट


छठ पूजा (Chhath Puja 2022) पर चलाई जा रही स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट उत्तर पूर्व रेलवे (North Eastern Railway) ने जारी की है और ट्वीट कर कहा, 'कृपया ध्यान दें.... त्योहारों पर रेल यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए पूजा विशेष गाड़ियों का संचालन किया जा रहा है. इन विशेष गाड़ियों में बर्थ आरक्षित कराकर अपनी यात्रा को सुगम बनाएं.'



नॉर्थर्न रेलवे ने भी जारी की स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट


नॉर्थर्न रेलवे (Northern Railway) ने भी छठ पूजा (Chhath Puja 2022) पर चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट जारी की है. नॉर्थर्न रेलवे ने ट्वीट कर बताया, 'छठ पूजा के पावन अवसर पर रेलयात्रियों के सुविधाजनक आवागमन हेतु रेलवे द्वारा छठ पूजा विशेष एक्सप्रेस रेलगाड़ियों का संचालन किया जाएगा, जिनका विवरण निम्नानुसार है.' इन ट्रेनों के रूट में आने वाले स्टॉप और टाइम-टेबल के लिए रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं.



30 अक्टूबर को दिया जाएगा छठ पूजा का पहला अर्घ्य


बता दें कि छठ पूजा (Chhath Puja 2022) की शुरुआत नहाय-खाय के साथ हो चुकी है और कल (29 अक्टूबर) को खरना किया जाएगा, जबकि 30 अक्टूबर की शाम को पहला अर्घ्य (Chhath Puja Arghya) दिया जाएगा और 31 अक्टूबर की सुबह सूर्य देव को अर्घ्य देने के साथ 4 दिनों के महापर्व की समाप्ति होगी.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर