अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) में अमेरिका (USA) के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के आने से पहले जोरदार तैयारियां चल रही हैं. इस पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की. सीएम रूपाणी ने बताया कि गुजरात का सौभाग्य है कि विश्व के दो बड़े लीडर अमेरिका के प्रेसीडेंट डॉनल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी जी अहमदाबाद आ रहे हैं. सीधा वाशिंगटन से अहमदाबाद आ रहे हैं. ये पहली बार है कि कोई दिल्ली को छोड़कर सीधे अहमदाबाद आ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि जिस तरह से अमेरिका में हाउडी मोदी में जैसा मोदी जी का भव्य स्वागत हुआ था वैसा ही स्वागत ट्रंप का करने के लिए गुजरात उत्सुक है. यहां भी हमनें बड़ी तैयारियां की हैं. यहां रोडशो होगा. 22 किलोमीटर का रोडशो भी होगा. रोड पर भी लोग स्वागत करने के लिए आएंगे. रोड पर ही कल्चरल प्रोग्राम होंगे. इसके अलावा वहां 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' के दर्शन भी वहां होगें.


मोदी जी और ट्रंप को सुनने के लिए स्टेडियम में लाखों लोग उपस्थित रहेंगे. नमस्ते ट्रंप का नाम भारत के विदेश मंत्रालय ने तय किया. नमस्ते कहकर अभिवादन करना तो हमारी संस्कृति है. डॉनल्ड ट्रंप विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन भी करेंगे. इसके अलावा स्टेडियम में कल्चरल प्रोग्राम और ट्रंप और मोदी जी के सम्मान का कार्यक्रम होगा.


LIVE TV