CM Yogi adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जलवा अब दूसरे राज्‍यों में भी देखने को मिल रहा है. सीएम योगी ने गुजरात की 25 विधानसभा सीटों पर  धुआंधार प्रचार  किया था. जिसमें से 2017 में 11 सीटें तो कांग्रेस और निर्दलीय के कब्‍जे में थी. अब चुनावी परिणाम आने के बाद ये देखा जा रहा है कि उन्‍होंने जहां प्रचार किया था. वहां बीजेपी ने कैसा प्रदर्शन किया? मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ एक दिन में तीन-तीन जनसभाओं को संबोधित करते थे. योगी आदित्यनाथ का स्ट्राइक रेट 72% रहा यानी 25 में से 18 सीटें BJP ने जीतीं.     


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहां किया रोड शो, वहां खिला कमल 


योगी आदित्‍यनाथ ने 3 सीटों पर रोड शो किया था. जिसमें भाजपा ने तीनों सीटों पर जीत दर्ज की है. वीरमगाम की सीट कांग्रेस के कब्जे में थी, वहां की जनता ने योगी को पहले जय श्रीराम कहकर अभिवादन किया, फिर उनकी अपील पर भारी संख्‍या में वोट भी किया, आपको बता दें कि 2017 में इस सीट से हार्दिक पटेल ने 51707 वोट से जीत दर्ज की थी. वहीं वारछा रोड से भाजपा के किशोर कुमार ने 16834 और गोधरा से सीके राउल ने 35198 वोट से जीत दर्ज कर कमल खिलाया. 


योगी आदित्‍यनाथ का चला जादू!


उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जिन 25 सीटों पर चुनाव प्रचार किया था, उनमें से साल 2017 में 11 सीटों पर या तो कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी या कोई निर्दलीय जीता था. रापर, ध्रांगध्रा, सावरकुंडला, वीरगाम और धांधुका विधानसभा पर कांग्रेस का कब्‍जा था. इन 11 सीटों की बात करें तो 8 सीटें बीजेपी ने जीती हैं. भारतीय ट्राइबल पार्टी के कब्जे वाली झागडिया सीट पर भारतीय जनता पार्टी के रितेश भाई बसावा ने 23500 वोट से जीत दर्ज की. वहीं गरियाधार, पोरबंदर और वघोड़िया विधानसभा सीट बीजेपी से कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और निर्दलीय के खाते में चली गईं.


सीएम योगी  का बुलडोजर मॉडल रहा चर्चित


मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था में हुए सुधार के बारे में बताया. उन्होंने वहां के बुलडोजर मॉडल का भी जिक्र किया. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बुलडोजर मॉडल खूब फेमस हुआ था. उन्‍होंने गुजरात में भी इसकी धमक बताई. ऐसे में अपराधियों और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का मुद्दा जोरों शोरों से उठा. वहां के लोगों के बीच भी योगी आदित्‍यनाथ के इस मॉडल की चर्चा हुई. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की ज़रूरत नहीं