नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट को जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले तक सीएम योगी के अयोध्या से चुनाव लड़ने की खबरें सामने आ रही थीं.


योगी के नाम को लेकर चल रही थीं अटकलें


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विधान सभा चुनाव में अयोध्या से चुनाव मैदान में खड़े होने की खबरों पर अब विराम लग गया है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा था कि योगी अयोध्या से बीजेपी के उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं.


ये भी पढ़ें: BJP के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, 20 MLA का टिकट कटा; कौन कहां से लड़ेगा चुनाव?


लेकिन सीएम योगी ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कई बार कहा था कि पार्टी उन्हें जहां से चुनाव लड़ने को कहेगी वो वहां से मैदान में उतरेंगे. उन्होंने कहा था कि प्रदेश की सभी 402 विधान सभा सीटें उनकी हैं वो कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं.


योगी के अयोध्या या मथुरा से चुनाव लड़ने की बातें आई थीं सामने


अयोध्या से पहले योगी के मथुरा से भी चुनाव लड़ने की बातें सामने आईं थीं. आपको बता दें कि बीजेपी ने इस बार अयोध्या में चल रहे राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को कई बार उठाया है. बीजेपी नेता कई बार चुनावी मंचों से राम मंदिर निर्माण को सरकार की बड़ी कामयाबी बताते रहे हैं. सीएम योगी समेत कई बड़े नेताओं ने अयोध्या के कई दौरे भी किए.



ये भी पढ़ें: CM योगी के गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, कही ये बड़ी बात


बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट


हालांकि अब इन सभी अटकलों से पर्दा उठ चुका है. शनिवार को बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यूपी चुनाव के पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. योगी के अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले की सिराथू सीट से चुनाव में उतरेंगे.


LIVE TV