अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में अनोखे अंदाज में आयोजित हुई शोक सभा (Condolence Meet) आजकल चर्चाओं का विषय बनी हुई है. कोरोना (Coronavirus) संकट को ध्यान में रखते यहां ड्राइव-थ्रू शोक सभा का आयोजन किया गया था जिसमें लोगों ने घर के अंदर प्रवेश किए बिना ही श्रद्धांजलि दे सकते थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रह्लाद नगर इलाके में रहने वाली कैंसर से पीड़ित पन्ना ठक्कर की मृत्यु के बाद उनके परिवार वालों ने श्रद्धांजलि देने के लिए इस शोक सभा का आयोजिन किया था. क्योंकि कोरोना काल में इसका आयोजन आम दिनों की तरह नहीं हो सकता था. इसलिए परिवार वालों ने ड्राइव थ्रू शोक सभा आयोजित करने का फैसला किया. इसके तहत लोग घर के गेट से ही श्रद्धांजलि दे सकते थे. 


ये भी पढ़ें:- कोलकाता पुलिस ने इस अंदाज में कहा एमएस धोनी को थैंक्यू, शेयर किया ये VIDEO 


परिवार वालों ने ऐसा इंतजाम किया कि लोग गेट पर अपनी-अपनी गाड़ी में बैठे-बैठे ही श्रद्धांजलि दे सकें और तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर सकें. इस शोक सभा में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और मास्क का खास ध्यान रखा गया. इसके अपरांत शोक सभा में शामिल होने वाले लोगों को परिवार की तरफ से एक तुलसी का पौधा, गीता और बाजोट दिया गया.


बताते चलें कि कोरोना संकट के मद्देनजर सरकार ने देशभर में कई बंदिशें लागू कर रखी है. इसमें सबसे अहम सोशल डिस्टेंसिंग रखना और मास्क लगाना है. ये बंदिशें जहां लोगों को संक्रमण के खतरे से बचा रही हैं वहीं आम लोगों की परेशानियों को भी बढ़ा दिया है. इसी के चलते ड्राइव थ्रू योजना की शुरुआत की गई है.


LIVE TV