श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में रात का तापमान लगातार गिर रहा है. इस वजह से जन-​जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है​. रात का तापमान लगातार शून्य से नीचे ​दर्ज किए जा रहे हैं. श्रीनगर में मंगलवार को इस ​मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई. ​मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिन और दिन और रात के तापमान में गिरावट का दौर जारी रह सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग पूरे कश्मीर में ​न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे पहुंच चुका है. स्थानीय निवासी ​मोहम्मद यूनिस ने कहा, 'दिन में​ तापमान ठीक रहता है, मगर शाम​ के बाद ठंड को सहना मुश्किल होता है. लगातार तापमान शून्य से नीचे जा रहे हैं.'


श्रीनगर में मंगलवार और बुधवार की रात को इस बार की अब तक की सबसे सर्द रही. तापमान की बात करें तो श्रीनगर का न्यूनतम तापमान माइनस -4.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम तापमान लद्दाख के द्रास में दर्ज किया गया, जहां पारा शून्य से 29 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया.


कड़ाके की पड़ रही इस सर्दी के चलते श्रीनगर और आस-पास के इलाकों​ में ठहरा ​पानी ​यहां तक झीलों के कोने तक जमने लगे हैं​. मौसम विभाग के अनुसार घाटी में अगले करीब एक हफ्ते तक मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है.


ये भी देखें-: