कानपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण (Aseem Arun) ने स्‍वैच्छिक सेवानिवृत्‍त‍ि यानी वीआरएस (VRS) का आवेदन किया है. वो अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असीम अरुण ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर VRS के लिए आवेदन करने की जानकारी देते हुए बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जताई तो प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) के जॉइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह के भी VRS लेने की खबर आई है.


कानपुर के पुलिस कमिश्नर का ऐलान


असीम अरुण ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा की वो राष्ट्र और समाज की सेवा एक नए रूप में करना चाहते हैं.  असीम अरुण ने अपने फेसबुक पेज पर क्या लिखा आइए बताते हैं. बकौल अरुण, 'मैं बहुत गौरवांवित महसूस कर रहा हूं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मुझे बीजेपी की सदस्यता के योग्य समझा.' 


असीम अरुण ने ये भी लिखा, 'मैंने एच्छिक सेवा निवृत्ति के लिए आवेदन किया है क्योंकि राष्ट्र और समाज की सेवा एक नए रूप में करना चाहता हूं. मेरा प्रयास होगा कि पुलिस बल के अनुभव और सिस्टम विकसित करने के अपने कौशल से पार्टी को अपनी सेवाएं दूं और पार्टी में अन्य अनुभवी व्यक्तियों को शामिल करने की पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पहल को सार्थक बनाऊं.'


यहां से चुनाव लड़ने की अटकलें


इसके बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि असीम अरुण आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार हो सकते हैं. इस बात की चर्चा है कि असीम अरुण को बीजेपी उनके गृह जनपद बदायूं की किसी सीट या फिर कन्नौज सीट से चुनाव लड़वा सकती है.


ये भी पढ़ें- मॉल वाले कैरी बैग के लिए अलग से 10 रुपये ले सकते हैं या नहीं, जानिए क्या है नियम


तेज तर्रार अफसर हैं अरुण


आपको बता दें कि असीम अरुण 1994 बैच के आइपीएस है 26 मार्च 2021 को उन्होंने कानपुर पुलिस कमिश्नर का पद ग्रहण किया था इससे पहले वो ATS चीफ के पद पर भी रहा चुके हैं. सैफुल्ला जैसे आतंकी का इनकाउंटर भी असीम अरुण के नाम दर्ज है. यूपी पुलिस के तेजतर्रार अधिकारियो में असीम अरुण की गिनती होती है. असीम अरुण के पिता श्री राम अरुण भी यूपी के DGP रह चुके है असीम अरुण के इस फैसले यूपी पुलिस को चौका दिया है.


साहिबाबाद से लड़ेंगे ईडी के पूर्व अधिकारी?


यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक पारा चढ़ गया है. चुनावी तारीखों का ऐलान होते ही यहां तमाम राजनीतिक दल तैयारी में जुट गए हैं. ऐसे में जब ED के जॉइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह (JD Rajeshwar Singh) के VRS लेने की खबर सामने आई तो उनके साहिबाबाद विधान सभा सीट से चुनावी मैदान में उतरने की खबरें तेजी से चलने लगीं.