नई दिल्ली: CRPF के आंतरिक सुरक्षा योद्धा पूरी लगन और समर्पण के साथ देश की सेवा कर रहे हैं. शारीरिक दक्षता और कर्मियों की कुशलता को बल में काफी महत्व दिया जाता है. इसी  भावना के साथ सीआरपीएफ ने 'फिट इंडिया और खेलो इंडिया मूवमेंट' में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए 15 अगस्त से 2 अक्टूबर 2020 के बीच तय लक्ष्य हासिल करते हुए नया रिकार्ड बना दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयोजन में खेल-जगत की हस्तियां शामिल
नई दिल्ली में बल द्वारा एक रन का आयोजन किया गया. 1961 में अर्जुन अवार्ड प्राप्त करने वाले पहले खिलाड़ी जी एस रंधावा, पद्म श्री, कमांडेंट (सेवानिवृत्त), सीआरपीएफ, द्वारा झंडी दिखाकर रवाना की गई इस रन में, बस के महानिदेशक डॉ ए पी माहेश्वरी समेत सभी ने भागीदारी की. खेल जगत के दिग्गजों में, ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार, खजान सिंह, कुंजुरानी देवी, परमजीत सिंह ने हिस्सा लेकर सभी का उत्साहवर्धन किया. 


फिट इंडिया फ्रीडम रन में स्थानीय भागीदारी
विजय चौक से शुरू होकर रन इंडिया गेट पर संपन्न हुआ. सीआरपीएफ कर्मियों के उत्साह और अटूट भावना के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए, महानिदेशक ने कहा कि अपनी तैनाती के स्थानों पर, उनकी फोर्स ने फिट इंडिया फ्रीडम रन में स्थानीय समुदायों की भागीदारी भी बड़े मनोयोग से सुनिश्चित कराई है. 


देश भर में सीआरपीएफ के संस्थानों में कई ऐसे रन आयोजित किए गए, जिसमें बल के कार्मिकों के साथ साथ उनके परिवारों और नागरिकों ने भी बड़ी ऊर्जा से भाग लिया. CRPF में समाज से जुड़कर और सबको साथ लेकर चलने की परंपरा हमेशा से रही है. इसी दिशा में बल समुदायों की भागीदारी विभिन्न आयोजनों में सुनिश्चित और प्रोत्साहित करता आ रहा है.