मुंबई: NCP प्रमुख शरद पवार के घर के बाहर प्रदर्शन की घटना को लेकर जोन 2 के DCP योगेश कुमार को हटा दिया गया है. क्राइम ब्रांच के DCP नीलोत्पल को जोन 2 का एडिशनल चार्ज दिया गया है. एक दिन पहले ही पवार के घर के बाहर MSRTC के कर्मचारियों ने विरोध-प्रदर्शन किया था. इस संबंध में मुंबई पुलिस ने शनिवार को कई लोगों की गिरफ्तार की है. एक अधिकारी ने बताया कि अब तक इस संबंध में करीब 110 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.


बढ़ाई गई बेटी की सुरक्षा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक स्थानीय अदालत ने हड़ताल कर रहे MSRTS कर्मचारियों के प्रतिनिधि होने का दावा करने वाले वकील गुणरत्न सदावर्ते को 2 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया जबकि अन्य को न्यायिक हिरासत में भेजा गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी बताया कि राज्य सरकार ने पवार की बेटी सुप्रिया सुले को दिए गए सुरक्षा घेरे की श्रेणी ‘X’ से बढ़ाकर ‘Y+’ कर दी है.


राज्यपाल ने कही ये बात


महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने शनिवार को कहा कि MSRTC कर्मचारियों द्वारा शरद पवार के घर पर किया गया हमला अच्छी बात नहीं है और राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि ऐसे हमले भविष्य में न हों. नासिक में कोश्यारी ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस मामले को देख रहे हैं. राज्यपाल ने कहा, 'वह एक परिपक्व नेता हैं जबकि पवार खुद बड़े कद के नेता हैं. इस प्रकार की घटनाएं अच्छी बात नहीं हैं और राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों.'


यह भी पढ़ें: स्पीकर ने निभाया याराना, 30 साल पुरानी दोस्ती के चलते इमरान के खिलाफ वोटिंग कराने से इनकार


सुरक्षा चूक की होगी जांच


राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे-पाटिल ने कहा कि पवार परिवार के सुरक्षा कवच को बढ़ा दिया गया है. वलसे-पाटिल ने शनिवार को शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात भी की. उन्होंने कहा, 'कल की घटना में सुरक्षा में हुई चूक की जांच की जाएगी.'


भाजपा ने उठाया सवाल


पवार के रिश्तेदार और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि पुलिस को विरोध-प्रदर्शन की सूचना समय पर नहीं मिली. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सवाल उठाया कि प्रदर्शनकारियों द्वारा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष के घर की ओर कूच करने की जानकारी पुलिस को क्यों नहीं थी?


LIVE TV