भुवनेश्वर: कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में बढ़ोतरी के बीच ओडिशा सरकार (Odisha Govt) ने पहली से पांचवीं तक की क्लास शुरू करने का फैसला वापस ले लिया है. ओडिशा सरकार की तरफ से रविवार को कहा गया कि वो सोमवार से स्कूलों में पहली से पांचवीं तक की क्लास को फिर से खोलने का अपना फैसला वापस ले रही है.


ओडिशा सरकार ने अपना फैसला लिया वापस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूल और जन शिक्षा मंत्री एसआर दास (SR Das) ने एक बयान में कहा कि अधिकारियों ने राज्य के कई प्राइमरी स्कूलों का निरीक्षण किया और चर्चा के बाद ये निर्णय लिया गया.


कोविड के बढ़ते मामलों के कारण 5वीं क्लास तक के स्कूल बंद


उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 के मामलों में रोजाना हो रही बढ़ोतरी और राज्य में अभिभावकों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर हमने तीन जनवरी से स्कूलों में पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं फिर से नहीं खोलने का फैसला लिया है.'


ये भी पढ़ें- पीएम ने UP को दी बड़ी सौगात, राज्य की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का किया शिलान्यास


क्लास 6 से 10 तक की पढ़ाई रहेगी जारी


हालांकि, मंत्री एसआर दास ने कहा कि स्कूलों में 6 से 10 तक की कक्षाओं में पढ़ाई होगी. ओडिशा में रविवार को कोविड-19 के 424 नए मामले सामने आए हैं.


जान लें कि भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 27,553 नए मामले सामने आए, जबकि 284 लोगों की मौत हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 284 लोगों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,81,770 हो गई है. कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1,22,801 हो गई है.


ये भी पढ़ें- परशुराम मंदिर बनाकर सपा ने चला 'ब्राह्मण दांव', अखिलेश यादव ने किया ये ऐलान


बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में ओमिक्रॉन के 94 नए मामलों का पता चला है. इसके साथ ही देश में कोरोना के इस घातक वेरिएंट से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 1525 हो गई है. इस वेरिएंट से अब तक सबसे ज्यादा महाराष्ट्र और दिल्ली प्रभावित हुए हैं. नए वेरिएंट से संक्रमित कुल 560 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है.


(इनपुट- आईएएनएस)


LIVE TV