नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिम दिल्ली के संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में मंगलवार को तीन श्रमिक सीवर में गिर गए और उन्हें बचाने की कोशिश के दौरान एक रिक्शा चालक भी सीवर के अंदर फंस गया. इस हादसे में चारों की मौत हो गई है. पुलिस ने बताया कि सबसे पहले सीवर में गिरे तीन लोग निजी अनुबंधित (कॉन्ट्रैक्ट) कर्मचारी थे, जो घटना के वक्त MTNL की लाइन पर काम कर रहे थे.


रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन लोगों को बचाने की कोशिश में चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है. जिसमें दमकल कर्मियों के साथ एनडीआरएफ की टीम भी शामिल थी. पुलिस ने बताया कि कर्मचारियों की पहचान बच्चू सिंह, पिंटू और सूरज कुमार साहनी के रूप में की गयी है, जबकि रिक्शा चालक की पहचान रोहिणी के सेक्टर-16 स्थित सदर कॉलोनी निवासी सतीश (38) के तौर पर की गयी है. 


जानकारी के मुताबिक सबसे पहले बच्चू और पिंटू सीवर में उतरे थे और सूरज सीवर के बाहर खड़ा हुआ था. सीवर के अंदर गए बच्चू और पिंटू की आवाज आनी बंद हो गई तो सूरज भी उनको देखने के लिए अंदर उतर गया. वहीं पास में खड़ा रिक्शा चालक सतीश यह सब देख रहा था. जब कुछ देर तक सीवर से कोई भी बाहर नहीं आया तो सतीश भी सीवर के पास पहुंचे और आवाज लगाई. जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो सतीश भी सीवर में उतर गए और वो भी इन तीन कर्मचारियों के साथ फंस गए.


पत्रकारों से बातचीत में एक स्थानीय निवासी हरजिंदर सिंह ने बताया कि सतीश उसके दोस्त का भाई है. उसने कहा, ‘हमें पता चला कि सतीश दूसरे लोगों की मदद करने के लिए सीवर में उतरा था. लेकिन वह भी इसके अंदर फंस गया.’



LIVE TV