नई दिल्‍ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री (Delhi CM) अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखकर भारतीय डॉक्‍टर्स (Indian Doctors), नर्सों और पैरामेडिक्स को सर्वोच्‍च नागरिक पुरस्‍कार भारत रत्‍न (Bharat Ratna) देने की मांग की है. केजरीवाल ने कहा है कि इन लोगों ने Covid-19 महामारी के दौरान लोगों की सेवा की, इसके लिए उन्‍हें शुक्रिया कहने का यह सबसे अच्‍छा तरीका है. साथ ही यह मेडिकल फील्‍ड से जुड़े लोगों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी जिन्होंने अपनी जान गंवाई.


जरूरत पड़े तो नियम भी बदलें 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'इस वर्ष 'भारतीय चिकित्सक' को भारत रत्न मिलना चाहिए. 'भारतीय चिकित्सक का मतलब सभी चिकित्सक, नर्स और पैरामेडिक्स हैं. शहीद हुए चिकित्सकों को यह सच्ची श्रद्धांजली होगी. अपनी जान और परिवार की चिंता किए बिना सेवा करने वालों का ये सम्मान होगा. पूरा देश इससे खुश होगा.' 


 



साथ ही केजरीवाल ने पीएम को लिखी चिट्ठी में कहा है कि यदि नियम इसकी इजाजत नहीं देता है तो कानून को बदला जाए. 


यह भी पढ़ें: Delhi Unlock 6: बिना दर्शक खुल सकेंगे Sports Complex, मल्टीप्लेक्स रहेंगे बंद


कोविड ने ली सैकड़ों डॉक्‍टर्स की जान 


भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) द्वारा जून में मुहैया कराए गए आंकड़ों के मुताबिक दूसरी लहर में 730 डॉक्‍टर्स की मौत हुई है. इसमें से सबसे ज्‍यादा बिहार में 115 चिकित्सकों की, दिल्ली में 109 डॉक्‍टर्स की, उत्तर प्रदेश में 79, पश्चिम बंगाल में 62, राजस्थान में 43, झारखंड में 39 और आंध्र प्रदेश में 38 डॉक्‍टर्स ने कोरोना महामारी के कारण जान गंवाई है. IMA के मुताबिक देश में कोविड-19 महामारी की पहली लहर के दौरान 748 डॉक्‍टर्स की मौत हुई थी.