नई दिल्ली: आप विधायक अलका लांबा को आम आदमी पार्टी ने प्रवक्ता पद से हटा दिया है। अलका लांबा ने ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय को हटाए जाने के बारे में पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया था।बताया जाता है कि इससे अरविंद केजरीवाल काफी नाराज थे। इसके बाद अलका लांबा पर गाज गिरी और पार्टी प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो दिन पहले लाम्‍बा ने पार्टी लाइन से हटते बयान दिया था कि प्रीमियम बस सर्विस स्‍कीम की निष्‍पक्ष जांच के लिए ट्रांसपोर्ट मंत्री गोपाल राय को सीएम अरविंद केजरीवाल ने जांच में सहयोग देने को कहा है।



उन्‍होंने ये बयान एंटी करप्‍शन ब्रांच के कार्यालय के बाहर दिया था, इसी दौरान आम आदमी पार्टी ने कहा था कि गोपाल राय स्‍वास्‍थ्य कारणों के चलते पद से हट रहे हैं, मगर लांबा ने कहा कि मुख्‍यमंत्री कथित घोटाले की निष्‍पक्ष जांच चाहते थे और उन्‍होंने राय को सहयोग देने को कहा है।


गोपाल राय ने पिछले महीने प्रीमियम बस सर्विस शुरू करने की घोषणा की थी, इसके बाद बीजेपी विधायक विजेंदर गुप्‍ता की शिकायत पर ACB की जांच के दायरे में हैं।दिल्ली की प्रीमियम बस सर्विस को लेकर बीजेपी ने घोटाले का आरोप लगाया था। यह सर्विस पिछले महीने ही शुरू की गई थी। बीजेपी एमएलए विजेंदर गुप्ता ने कहा था कि इस सर्विस में हेराफेरी हुई है।


बीजेपी के आरोपों के बाद राय ने सेहत का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया था। लेकिन लांबा ने मीडिया को पार्टी लाइन से हटकर बयान दिया। गोपाल राय खुद प्रीमियम बस सर्विस के पूरे दस्तावेज लेकर एंटी करप्शन ब्रांच के सामने पेश हुए थे।