Lok Sabha Elecation 2024: कौन हैं फाजिलपुरिया जो बीजेपी के कद्दावर नेता राव इंद्रजीत को देंगे टक्कर
Advertisement

Lok Sabha Elecation 2024: कौन हैं फाजिलपुरिया जो बीजेपी के कद्दावर नेता राव इंद्रजीत को देंगे टक्कर

Gurugram: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जननायक जनता पार्टी ने हरियाणा 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. जेजेपी की तरफ से गुरुग्राम लोकसभा सीट पर राव इंद्रजीत सिंह के सामने हरियाणाी सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया पर दांव खेला है.

Lok Sabha Elecation 2024: कौन हैं फाजिलपुरिया जो बीजेपी के कद्दावर नेता राव इंद्रजीत को देंगे टक्कर

New Delhi Lok Sabha Chunav 2024: दिल्ली से सटी हुई हरियाणा की गुरुग्राम लोकसभा सीट से एक बार फिर बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत को उतारा है. राव इंद्रजीत ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव को करारी शिकस्त दी थी.  उन्होंने 3.86 लाख वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी, लेकिन  इस बार राव इंद्रजीत का मुकाबला यादव समाज के ही मजबूत उम्मीदवार से ही होने वाला हैं. जेजेपी ने हरियाणा की आर्थिक कैपिटल माने जाने वाली गुरुग्राम सीट पर कब्जा जमाने के लिए इस बार सेलेब्रिटी कार्ड खेला है. मंगलवार को जेजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया को गुरुग्राम से अपना प्रत्याशी घोषित किया है.  

गुरुग्राम में कुल 9 विधानसभा क्षेत्र
 गुरुग्राम लोकसभा में कुल 9 विधानसभा क्षेत्र हैं. इनमें गुरुग्राम जिले की कुल मिलाकर चार, मेवात की तीन और रेवाड़ी जिले की एक विधानसभा सीट शामिल है.  इनमें से तीन सीटों पर बीजेपी और चार सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. वहीं एक सीट निर्दलीय के पास है.

जेजेपी ने खेला सेलेब्रिटी कार्ड 
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जननायक जनता पार्टी ने हरियाणा 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. जेजेपी की तरफ से गुरुग्राम लोकसभा सीट पर राव इंद्रजीत सिंह के सामने हरियाणाी सिंगर राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया पर दांव खेला है.  ऐसा माना जा रहा है कि गुरुग्राम सीट पर यादव समाज के वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए जेजेपी ने फाजिलपुरिया को चुनाव मैदान में उतारा हैं. आइए अब जान लेते हैं कि आखिर बीजेपी के कद्दावर नेता राव इंद्रजीत को टक्कर देने वाले  फाजिलपुरिया आखिर हैं कौन.   फाजिलपुरिया को पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत  चौटाला का करीबी माना जाता है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है  कि जेजेपी-बीजेपी गठबंधन टूटने के बाद फाजिलपुरिया ने 12 मार्च को इंस्टाग्राम पोस्ट कर कैप्शन लिखा था जहां दुष्यंत वहां हम. वहीं फाजिलपुरिया कई बार जेजेपी की रैली में भी नजर आए हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sazal Jain (@sazal_jain_)

ये भी पढ़ें: JJP Haryana Candidates List: गुरुग्राम में BJP को टक्कर देंगे सिंगर फाजिलपुरिया, JJP की पहली लिस्ट जारी

गुरुग्राम से की है बीटेक
फाजिलपुरिया का जन्म 10 अप्रैल 1990 को गुरुग्राम जिले के फाजिलपुर झाड़सा में हुआ था. 34 वर्षीय फाजिलपुरिया ने अपनी स्कूलिंग गुरुग्राम अजंता पब्लिक स्कूल से की है. वहीं उन्होंने अंसल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से बीटेक की है. उन्होंने 2014 में रैपर बादशाह के साथ लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल गाने से सिंगिंग में डेब्यू किया था. 

पुलिस के निशाने पर फाजिलपुरिया
अभी हाल ही में गुरुग्राम पुलिस ने  32 बोर गाने की शूटिंग के दौरान दुर्लभ प्रजाति के सांपों का इस्तेमाल करने के मामले में फाजिलपुरिया पर मामला दर्ज किया था. इस गाने में फाजिलपुरिया अपने गले में सांप डाले हुए दिखाई दे रहे थे.  वीडियो वायरल होने पर पीपल फॉर एनिमल के सौरभ भारद्वाज ने पुलिस में फाजिलपुरिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.  बादशाहपुर पुलिस ने  फाजिलपुरिया के साथ यूटूबर एल्विश यादव पर भी केस दर्ज किया था. 

Trending news