नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के नामांकन का मंगलवार को आखिरी दिन था. पर्चा भरने का आखिरी दिन होने के चलते नामांकन दफ्तरों में अफरातफरी का माहौल रहा. दिल्ली चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक 55 असेंबली सीटों के लिए 1353 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. इनमें से अकेले मंगलवार (21 जनवरी) को 592 उम्मीदवारों ने अपना नॉमिनेशन भरा.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लेकर सौरभ भारद्वाज जैसे कई दिग्गजों ने अपना पर्चा दाखिल किया. आम आदमी पार्टी से अपना नाता तोड़कर बीते चार साल से बीजेपी के गुणगान कर रहे पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने भी मंगलवार को अपना पर्चा दाखिल किया. इस दौरान वो भगवा रंग में रंगे नजर आए. 
कपिल मिश्रा हवन पूजन करने के बाद पर्चा दाखिल करने निकले थे. 


केजरीवाल को करना पड़ा लंबा इंतजार
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल को नामांकन भरने के लिए छह घंटे का लंबा इंतजार करना पड़ा. केजरीवाल सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करने वाले थे. हालांकि रोड शो में देरी के कारण उप जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचने में देरी होने पर उन्होंने अपना नामांकन स्थगित कर दिया था. नामांकन से पहले केजरीवाल ने रोड शो किया था और वे जामनगर हाउस में रिटर्निग ऑफिसर के पास निर्धारित समत दोपहर तीन बजे तक नहीं पहुंच सके थे.


लाइव टीवी देखें