नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने राजिंदर नगर (Rajinder nagar) सीट से चॉकलेटी चेहरे के साथ धीर-गंभीर इमेज वाले राघव चड्ढा को मैदान में उतारा है. ये युवा नेता पार्टी बनने के साथ ही आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं. पेशे से चार्टेड एकाउंटेंट राघव के मुताबिक वो राजनीति में केजरीवाल के काम और आम आदमी पार्टी की अच्छा करने वाली नीयत के कारण आए और राजिंदर नगर सीट पर इसलिए किस्मत आजमाना चाहते हैं क्योंकि अपनी जन्मभूमि को कर्मभूमि बनाने की तमन्ना पूरी कर सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेकिन पंजाबी बहुल इस सीट पर राघव चड्ढा का मुकाबला बीजेपी के पुराने और दिल्ली की राजनीति के जाने पहचाने नाम आर पी सिंह से है. इसीलिए यहां कांटे की टक्कर हो सकती है. कांग्रेस ने पूर्व डूसू अध्यक्ष रॉकी तुसीद को टिकट दिया है. 2017 में कांग्रेस की यूथ विंग एनएसयूआई से दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष रहे रॉकी तुसीद की उम्र 25 वर्ष है. राघव चड्ढा 32 वर्ष के हैं. वहीं बीजेपी के सरदार आर पी सिंह 60 वर्ष के होने वाले हैं.


वैसे पंजाबी लहजे में कहते हैं- उम्रां इच की रख्या है यानी उम्र से क्या होता है तो देखना ये होगा कि कभी बीजेपी के कब्जे में रही इस विधानसभा सीट पर इस बार जवां उम्र का जोश भारी पड़ेगा या राजनीति का अनुभव. वैसे फिलहाल सीट आम आदमी पार्टी के कब्जे में ही है लेकिन चुनाव में उतरते ही सीट 'आप' की यानी जनता की हो जाती है चाहे जिसकी लॉटरी लगा दे.