नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो प्रधानमंत्री आवास योजना कर नाम पर गरीब तबके के करीब 2000 हज़ार लोगों से 3 करोड़ रुपये से ज्यादा ठग चुका है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी का नाम राजेन्द्र कुमार त्रिपाठी है जो फरीदाबाद का रहने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजेन्द्र ने दिल्ली के नेहरू प्लेस में एक ट्रस्ट का दफ्तर खोला हुआ है जिसका नाम नेशनल हाउसिंग डेवेलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन है. इस ऑर्गेनाइजेशन के नाम पर ही राजेंद्र ने एक वेबसाइट भी बनाई हुई है, इस वेबसाइट में प्रधानमंत्री की तस्वीर लगाई हुई थी.


मूलरूप से गोरखपुर के रहने वाले राजेन्द्र ने कॉमर्स से ग्रेजुएशन करने के बाद एलआईसी करने के नाम पर एक एनजीओ खोला और ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं अलग अलग योजनाओं में पैसा जमा करने के नाम पर से ठगी करने लगा.


इस मामले में केस दर्ज होने के बाद राजेन्द्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना में लोगों के मकान बनाने के नाम पर करीब 2000 गरीब तबके के लोगों से करीब 3 करोड़ रुपये ठग लिए, यही नहीं राष्ट्रीय आवास दिवस में विज्ञापन के टेंडर दिलाने के नाम पर 4 कंपनियों से भी 1 करोड़ रुपये ठग लिए, राजेंद्र को कोर्ट ने पहले के केस में भगोड़ा घोषित किया हुआ था.