नई दिल्‍ली : नई दिल्‍ली : एस्‍सेल ग्रुप के चेयरमैन एवं राज्‍यसभा सांसद डा. सुभाष चंद्रा ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया है।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्‍यसभा सांसद डा. सुभाष चंद्रा ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि का यह केस दिल्‍ली के पटियाला हाऊस कोर्ट में दर्ज कराया है। कालेधन के मामले में केजरीवाल ने हाल में डा. सुभाष चंद्रा का नाम लिया था, जिसके बाद यह केस दर्ज कराया गया। इस मामले में शुक्रवार या शनिवार तक सुनवाई हो सकती है।
 
इस केस में केजरीवाल पर आपराधिक मानहानि का आरोप साबित हो जाने और दोषी पाए जाने पर उन्‍हें दो साल तक की सजा हो सकती है। आपराधिक मानहानि के इस केस में यह दलील दी गई है कि केजरीवाल बार-बार अपने बयानों से छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं।


बता दें कि डा. सुभाष चंद्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कालेधन के खिलाफ चलाई गई मुहिम को पूरा समर्थन दिया है।


गौर हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों का चलन बंद किए जाने के बाद अपने बयान में कालेधन के नाम पर देश में एक बड़े 'घोटाले' का आरोप लगाया था। इस दौरान दिल्‍ली के मुख्यमंत्री ने कालेधन के मामले में देश के कई शीर्ष उद्योगपतियों का नाम लिया था, जिसमें अन्‍य के अलावा डा. सुभाष चंद्रा का नाम भी शामिल था।