राकेश सिंह, नई दिल्ली: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने अपनी पैरोल 4 हफ्ते बढ़ाने के लिए अर्जी दाखिल की है. चौटाला की तरफ से दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है. दिल्ली हाई कोर्ट से उन्होंने मांग की है कि उनकी पैरोल की अवधि 4 हफ्ते और बढ़ा दी जाए. दिल्ली हाई कोर्ट इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा. गौरतलब है कि ओम प्रकाश चौटाला को उनकी पत्नी स्नेहलता के निधन की वजह से पैरोल दी गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


11 अगस्त को हुआ था ओम प्रकाश चौटाला की पत्नी का निधन
आपको बता दें कि ओम प्रकाश चौटाला की पत्नी स्नेहलता चौटाला का रविवार (11 अगस्त) को लंबी बीमारी के चलते देहांत हो गया था. उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में 8 बजकर 25 मिनट पर अंतिम सांस ली थी. स्नेहलता चौटाला को सांस लेने में परेशानी के चलते शनिवार रात को मेदांता अस्पताल में दाखिल कराया गया था. स्नेहलता चौटाला का सोमवार दोपहर 3 बजे तेजा खेड़ा में अंतिम संस्कार होगा. उनका इलाज वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. सुशीला कटारिया की देख-रेख में चल रहा था.



12 अगस्त को हुआ था अंतिम संस्कार
सोमवार शाम (12 अगस्त) को तेजाखेड़ा स्थित रामबाग में स्नेहलता का अंतिम संस्कार कर दिया गया था. स्नेहलता को उनके बड़े बेटे अजय सिंह और अभय सिंह ने उन्हें मुखाग्नि दी थी. जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह अभय सिंह चौटाला और उनके बेटे उनके पार्थिव शरीर को मेदांता से लेकर तेजाखेड़ा फार्म पर पहुंचे थे. परिवार की महिलाएं और अन्य रिश्तेदार वहां पहले से ही मौजूद थे. जेल से पैरोल मिलने पर करीब ढाई बजे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला भी तेजाखेड़ा निवास पर पहुंचे थे. वहीं जेल से पैरोल मिलने पर रिहाई में देरी होने से अजय सिंह और दुष्यंत चौटाला सिरसा एयरफोर्स स्टेशन पर हेलीकॉप्टर के जरिए करीब साढ़े चार बजे के आसपास पहुंचे थे. इसके बाद वे सड़क मार्ग से करीब साढ़े पांच बजे के आसपास तेजाखेड़ा फार्म पहुंचे और अपनी माता स्नेहलता के अंतिम दर्शनों में शामिल हुए थे.