नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से जुड़े एक मामले में 25 अगस्त को फैसला आने से पहले उनके करीब 10 हजार से ज्यादा समर्थक पंचकूला के सेक्टर 23 स्थित नामचर्चा घर में इकट्ठा हो चुके हैं. अधिकारियों ने स्थिति को देखते हुए पंचकूला, सिरसा, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, हिसार, फतेहाबाद, जींद, करनाल में अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही पंजाब-हरियाणा की बॉर्डर सील करने के साथ ही राज्य के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राम रहीम पर लगे यौन शोषण आरोप मामले में फैसला आने के बाद हिंसा की आशंका देखते हुए सभी प्राइवट स्कूलों को 25 तक बंद रखने का फैसला किया गया है. चंडीगढ़ सेक्टर 16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम को 25 अगस्त के लिए टेम्परेरी जेल बनाया गया है. वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने डेरा सच्चा सौदा समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 


हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा के लिए हरियाणा की कई जगहों का दौरा कर रहे हैं. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ यौन शोषण के मामले में सीबीआई की एक अदालत द्वारा 25 अगस्त को फैसला देने से पहले राज्य में कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.


देश और दुनिया की ताजा खबरों के लेटेस्ट अपडेट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


केंद्र ने भी अर्द्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां मुहैया कराई है, जिन्हें सिरसा, फतेहाबाद और पंचकुला जिलों में तैनात किया गया है. सोशल मीडिया पर भी बारीकी से नजर रखी जा रही है और वरिष्ठ अधिकारियों से छोटी से छोटी घटना की भी अनदेखी नहीं करने को कहा गया है. 


जानकारी के मुताबिक, कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग के लिए पड़ोसी राज्यों पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है. बातचीत के जरिए डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों के साथ समन्वय स्थापित करने की कोशिश की जा रही है और उनसे सहयोग मांगा गया है.


एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि फतेहाबाद जिले में जिला प्रशासन ने कल सीआरपीसी की धारा 144 के तहत 21 अगस्त तक के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी. हिसार जिले में निषेधाज्ञा 24 अगस्त को लागू होगी और अगले आदेश तक प्रभावी रहेगी. पंचकुला में सीबीआई की विशेष अदालत के आसपास भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वहीं समय-समय पर खोजी कुत्तों के दस्ते और बम निष्क्रिय दस्ते के साथ गहन तलाशी भी ली जा रही है.