नई दिल्ली:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को हरियाणा के सोनीपत में थाना कलां गांव में शहीद नरेंद्र सिंह के परिजनों को सांत्वना देने उनके घर पहुंचे. केजरीवाल ने कहा कि शहीद नरेंद्र के साथ पाकिस्तान की सेना ने जो बर्बरता की है उसका बदला हर हाल में लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि शहीद किसी एक प्रदेश का नहीं बल्कि पूरे देश का होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केजरीवाल ने शहीद नरेंद्र सिंह के सम्मान में दिल्ली में कानून बदलने की बात करते हुए कहा कि शहीद नरेंद्र का परिवार दिल्ली में रहता है. दिल्ली सरकार कैबिनेट की बैठक में एक प्रस्ताव लाएगी व मौजूदा कानून में बदलाव करके शहीद नरेंद्र के परिवार को एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता व परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान करेगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार परिवार की हर सम्भव सहायता करने का प्रयास करेगी.


केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी पहले कहते थे कि पाकिस्तान को चिट्ठी लिखने से काम नहीं चलेगा. पाकिस्तान को उसकी ही भाषा में जवाब देना पड़ेगा. वे अब प्रधानमंत्री होते हुए भी पकिस्तान की इस कायरतापूर्ण हरकत पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.


केजरीवाल द्वारा किया गया ट्वीट 

इससे पहले एक ट्वीट में केजरीवाल ने कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक डे को मनाने के सबसे अच्छा तरीका यह है कि पीएम मोदी शहीद नरेंद्र सिंह के परिवार से मिले. पीएम को देश को यह विश्वास दिलाना चाहिए कि पाकिस्तान को ऐसा जवाब दिया जाएगा कि वह फिर से ऐसा नहीं कर सके.' 


(इनपुट - भाषा)