नई दिल्ली : अक्सर लोगों से कहा जाता है कि जब आप गाड़ी चला रहे होते हैं तो सिर्फ ड्राइविंग पर ही ध्यान केंद्रीत करें. इस दौरान फोन पर बातचीत ना ही करें. अगर हम गाड़ी चलाते वक्त फोन पर बातचीत करते हैं तो यह हमारे और सड़क पर चलने वाले लोगों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ड्राइविंग के दौरान फोन पर बातचीत करना कितना खतरनाक हो सकता है, इसका एक दर्दनाक वाक्या राजधानी दिल्ली में देखने को मिला है. दिल्ली के भारत नगर थाने की बुनकर कॉलोनी में एक तीन साल का मासूम कार से उतरा और उसी कार के नीचे आ गया. इस दर्दनाक हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. बच्चा जिस कार से उतरा, उसी कार के नीचे कैसे आ गया, आपके मन में भी यह सवाल आया होगा. ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि गाड़ी में बैठा शख्स फोन पर बात कर रहा था, इस दौरान वह गाड़ी चलाने लगता है और बच्चा उसका शिकार हो जाता है. 


गाड़ी चालक की लापरवाही का है वीडियो...
सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि कार सवार तीन साल के मासूम को कार से उतारता है और इस बात पर ध्यान नहीं देता कि बच्चा कहां गया. वह अपने फोन में बिजी रहता है और गाड़ी आगे बढ़ा देता है. लापरवाही की वजह से सामने खड़ा बच्चा गाड़ी के नीचे आ जाता है. 


अस्पताल में नाजुक बनी हुई है बच्चे की हालात
सीसीटीवी में दिख रहा है कि जैसे ही कार सवार ने मासूम को कुचला, पास में ही सड़क पर भागती आई और चिल्लाते हुए मासूम को उठाया और कार सवार पर चिल्लाने लगी. चीख-पुकार सुनकर जब शख़्स कार से उतरा तब भी वो फोन पर बिजी था. घटना के बाद वह तुरंत बच्चे को नज़दीक के दीपचन्द बन्धु अस्प्ताल में ले गया, जहां से बच्चे को एम्स में रेफर किया गया है. बच्चे की हालत अभी भी बहुत नाजुक बनी हुई है. 


मामले की जांच कर रही है पुलिस
अस्पताल की तरफ से पुलिस को इस घटना की सूचना दी गई, जिसके बाद भारत नगर थाने की पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद कार सवार के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.