नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में रात से हो रही भारी बारिश के कारण हुये जल जमाव के चलते कई जगहों पर यातायात प्रभावित रहा. मौसम विभाग ने दिन के दौरान और बारिश होने और आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत रहने का अनुमान व्यक्त किया है. विभाग ने बताया कि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने का अनुमान है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्वी और मध्य दिल्ली सहित शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है. विभाग ने बताया कि पालम वेधशाला में 101 मिलीमीटर, लोधी रोड में 22.2 मिलीमीटर, सफदरजंग में 49.6 मिलीमीटर और रिज में 6.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है. कल का अधिकतम तापमान औसत से एक डिग्री सेल्सियस अधिक 32.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री सेल्सियस अधिक 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.


ये भी पढ़ें:  भारी बारिश के बाद गुरुग्राम में लग गया भीषण जाम, सड़कों पर भरा पानी


राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के उप निदेशक एआरएस सांगवान ने बताया कि देर रात दो बजे हल्की बारिश होनी शुरू हुई, लेकिन सुबह चार बजे तेज बारिश होने लगी, जोकि सुबह छह से आठ बजे के बीच भारी बारिश में बदल गई. सहायक पुलिस आयुक्त हीरा सिंह ने बताया कि जलभराव के कारण दिल्ली-जयपुर-मुंबई राजमार्ग पर यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. उन्होंने कहा कि हमारी टीम परिवहन संचालन को पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है.