नई दिल्लीः प्रतिबंधित खालिस्तानी समर्थक संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) द्वारा पांच नवंबर को लंदन के लिए रवाना होने वाली एयर इंडिया (Air India flight) की दो उड़ानों को बाधित करने की धमकी दी गई है. इसके बाद से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International) पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

SFJ ने किया एयर इंडिया बायकॉट करने का आह्वान
पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी के अनुसार, अमेरिका स्थित एसएफजे ने एयर इंडिया की उड़ानों का बहिष्कार करने का आह्वान किया है और 1984 के सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों से इस मुद्दे का 'अंतरराष्ट्रीयकरण' करने के लिए हवाई अड्डे पर कब्जा करने का आग्रह किया है. जानकारी के लिए बता दें कि 5 नवंबर 2020 को दिल्ली में 1984 के दंगों को 36 साल पूरे हो जाएंगे, इसीलिए खालिस्तानी आतंकी ने कई नंबरों पर कॉल करके धमकी दी है. 


ये भी पढ़ें-असम के मंत्री ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को बताया 'कायर', उद्धव ठाकरे को लेकर कही ये बात


बढ़ी दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा
पुलिस उपायुक्त (Deputy Commissioner of Police) राजीव रंजन ने कहा कि हमने जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. समूह ने 5 नवंबर को लंदन के लिए निर्धारित एयर इंडिया की दो उड़ानों के संचालन को बाधित करने की धमकी दी है. उन्होंने कहा, 'भले ही हवाईअड्डा एक सुरक्षित जगह है, लेकिन हमें जो जानकारी मिली है, उसके आधार पर हमने यात्रियों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए हैं.'' 


ये भी पढ़ें-चीन से तनातनी के बीच बढ़ी भारत की ताकत, DRDO के पिनाका रॉकेट का सफल परीक्षण


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force), एयर इंडिया और दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी हुई, जिसमें व्यापक सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई. इसी तरह सीआईएसएफ के अधिकारियों की ओर से इस संबंध में मंगलवार को भी बैठक हुई थी. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने भी बैठक में हिस्सा लिया. अलगाववादी एजेंडे के लिए ‘सिख जनमत संग्रह 2020’ पर जोर दे रहे एसएफजे को सरकार ने राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए प्रतिबंधित कर दिया था.