Delhi Jahangirpuri Terror Suspects case: देश की तेजतर्रार और हाईटेक पुलिस फोर्स में से एक दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी मामले में पकड़े गए आतंकी नौशाद और जगजीत उर्फ जग्गा के कुछ आतंकियों और गैंगस्टरों से लिंक का खुलासा किया है. दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जांच में सामने आया है कि ये आतंकी हरकत उल अंसार में नजीर भट, नासिर खान और नज़ीर खान के संपर्क में थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तानी साजिश का खुलासा


इतना ही नहीं दोनों की साजिश के तार पाकिस्तान के कुख्यात आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन (HM) से भी जुड़े हैं. सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए आतंकी गैंगस्टर सुनील राठी, नीरज बवाना, इरफान उर्फ छेनू, हासिम उर्फ बाबा, इबले हसन ओर इमरान पहलवान के भी संपर्क में थे.


लोकल गैंगस्टर्स का इस्तेमाल


इन आरोपियों की गिरफ्तारी से एक बार फिर साफ हो गया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) कैसे खालिस्तानी आतंकियों के साथ मिलकर भारत मे मौजूद लोकल गैंगस्टर्स की मदद से आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश रच रही है. 


क्या है पूरा मामला?


26 जनवरी से पहले दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने भलस्वा डेयरी इलाके में एक घर से दो हथगोले और हथियार बरामद किए थे. जहां आतंकवादी संगठनों के साथ संदिग्ध संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किए गए दो व्यक्ति किराए पर रह रहे थे. पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा, 'जांच के दौरान आरोपी पुलिस टीम को भलस्वा डेयरी थाना क्षेत्र की श्रद्धा नंद कॉलोनी स्थित किराए के मकान में ले गए. जहां दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं.' पुलिस लगातार आरोपियों की कुंडली खंगाल रही है. अब दिल्ली पुलिस को 4 अन्य संदिग्धों की तलाश है. उन्होंने ड्रॉप-डेड के माध्यम से पाकिस्तान से हथियार हासिल किए और सिग्नल ऐप पर पाक में हैंडलर के संपर्क में थे. आरोपियों को उत्तराखंड में अज्ञात स्थान पर हथियार मिले, जिसकी पुष्टि की जा रही है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.