HUDA City Centre Station Name: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने येलो लाइन के आखिरी मेट्रो स्टेशन हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर मिलेनियम सिटी सेंटर करने की घोषणा की है. हुडा सिटी सेंटर दिल्ली मेट्रो के सबसे व्यस्त और बड़े मेट्रो स्टेशनों में से एक है. स्टेशन का नाम बदलने का अनुरोध केंद्र और हरियाणा सरकार दोनों की ओर से आया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

येलो लाइन पर हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर मिलेनियम सिटी सेंटर करने का फैसला लिया गया है. जिसके अनुसार सभी आधिकारिक दस्तावेजों, साइनेज, घोषणाओं आदि में नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और धीरे-धीरे इसे बदला जाएगा.


दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्वीट कर कहा कि येलो लाइन पर हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर मिलेनियम सिटी सेंटर करने का निर्णय लिया गया है. जिसके बाद सभी आधिकारिक दस्तावेजों, साइनेज, घोषणाओं आदि में नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और इसे धीरे-धीरे बदला जाएगा.



येलो लाइन (लाइन 2) में 37 स्टेशन हैं और यह दिल्ली के समयपुर बादली से हरियाणा के गुड़गांव शहर के हुडा सिटी सेंटर तक जाती है. यह लाइन 49.02 किलोमीटर लंबी है और अधिकतर भूमिगत है. येलो लाइन, रेड लाइन के बाद चालू होने वाली दिल्ली मेट्रो की दूसरी लाइन है और दिल्ली मेट्रो नेटवर्क पर तीसरी सबसे लंबी मेट्रो लाइन भी है. यह लाइन नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से भी जुड़ती है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)