नई दिल्ली: दिल्ली कैंट (Delhi Cantt) इलाके के नांगल गांव (Nangal Village) में 9 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव का अंतिम संस्कार करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. बुधवार सुबह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. इससे पहले मंगलवार को पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिलने के लिए कई पार्टी के नेता वहां पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


राहुल गांधी ने कहा कि जब तक बच्ची के परिवार को इंसाफ नहीं मिल जाता मैं उनके साथ हूं. 



खबर है कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे. इस मामले में पुलिस ने आरोपी पुजारी सहित चार लोगों के गिरफ्तार कर लिया है.


पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे भीम आर्मी के चंद्रशेखर


मंगलवार को भीम आर्मी (Bhim Army) के चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे. हालांकि नेताओं को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. स्थानीय लोगों ने मामले को राजनीतिक बनाने पर आपत्ति जताई. पुलिस ने इस मामले में आरोपी पुजारी सहित चार लोगों के गिरफ्तार कर लिया है.


बच्ची के परिवार के लिए इंसाफ की मांग


चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि वो पीड़ित परिवार की हर संभव मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि देश की राजधानी में बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं, तो देश के अन्य हिस्सों में क्या हाल होगा यह आसानी से समझा जा सकता है. दिल्ली में महिला सुरक्षा के नाम पर बसों में मार्शल लगाए जाते हैं, वहीं घर के बाहर बच्ची असुरक्षित है. आखिर यह कैसी दिल्ली है.


उन्होंने कहा कि दुष्कर्म के मामलों में एक नया चलन देखने को मिल रहा है कि दुष्कर्म के बाद सबूत मिटाने के इरादे से शव का अंतिम संस्कार कर दिया जाए. उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए न्याय की मांग की.


LIVE TV