Indian Returns From Libya: लीबिया में फंसे भारत के 17 युवक रविवार को वापस अपने वतन लौट आए. इन सभी को अवैध रूप से देश में प्रवेश करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था, जिसके बाद से ये लीबिया के त्रिपोली जेल में थे. यहां फंसे हुए ज्यादातर युवक हरियाणा और पंजाब के हैं, जो बेईमान ट्रैवल एजेंट्स की वजह से लीबिया में फंस गए थे.   



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


ट्रैवल एजेंट ने फंसाया
मिली जानकारी के अनुसार, इन सभी युवकों को नौकरी के लिए इटली जाने में मदद के बहाने ट्रैवल एजेंट ने अपने झांसे में लिया. इस दौरान एजेंट ने इन युवकों से मोटी रकम भी वसूली. बाद में युवकों को भारत से दुबई और फिर मिस्र के रास्ते ले जाया गया और उन्हें लीबिया में उतार दिया. ये सभी युवकों को कुछ दिनों तक लीबिया के ज़ुवारा शहर में रखा गया, जहां इन्हें खाने-पीने की चीजें भी नहीं दी जा रहीं थी. 


विक्रमजीत सिंह साहनी लंबे समय से कर रहे थे प्रयास
पंजाब से राज्यसभा सदस्य विक्रमजीत सिंह साहनी लंबे समय से लीबिया में फंसे इन युवकों को वापस देश लाने की कोशिश कर रहे थे, जिसमें उन्हें सफलता मिली और आखिरकार ये युवक वापस भारत लौट आए. विक्रमजीत सिंह साहनी ने युवकों के फंसे होने की खबर मिलने के बाद ट्यूनीशिया में भारतीय दूतावास से संपर्क किया.


स्वागत के लिए पहुंचा परिवार
लंबे समय से लीबिया में फंसे 17 युवकों के वापस भारत लौटने पर उनका परिवार इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्वागत के लिए पहुंचा. इस दौरान महीनों से विदेशी धरती पर कैद बच्चों को देखकर कई लोग भावुक हो गए. एयरपोर्ट पर इन युवकों के परिवार के कई लोग रोते हुए भी नजर आए.