नई दिल्लीः हरियाणा के रोहतक के रहने वाले व्यक्ति से 54 लाख हड़पने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने साल 2021 में फेसबुक पर घर बैठे नौकरी का विज्ञापन देखा था. जिसमें टारगेट को पूरा करने पर पैसे मिलते थे. पीड़ित ने दिए गए विज्ञापन पर वाट्सऐप नंबर पर संपर्क किया और उस नंबर पर अपनी जानकारी भेजी. जिसके बाद उसको सामने से ऑनलाइन टारगेट पूरा करने के लिए लिंक मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ समय तक तो कमीशन के तौर पर उसको पैसे मिलते रहे, मगर फिर कंपनी ने कहा कि खुद के पैसे निवेश करोगे तो और ज्यादा पैसा मिलेगा. इसके बाद पीड़ित उनके जाल में फसता गया. वह पीड़ित से अलग-अलग खातों से पैसे लेते रहे. पीड़ित ने बताया कि 1 अगस्त 2021 से 29 जुलाई 2022 तक SBI बैंक के खाते से 29 लाख 60 हजार 770 रुपए, 2 मार्च से 14 जुलाई तक केनरा बैंक के खाते से 3 लाख 60 हजार 600 रुपए व एक अन्य खाते से 11 फरवरी से 23 अगस्त तक 21 लाख 40 हजार 180 रुपए दिए गए हैं. इस तरह उसके साथ कुल 54 हजार 61 हजार 550 रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई है.


ये भी पढ़ेः फेसबुक से हुई दोस्ती, शख्स ने 10 लाख देकर छुड़ाया पीछा, पुलिस के पास पहुंचा मामला


पैसे वापस मांगने पर बंद किया वाट्सऐप नंबर 


पीड़ित ने बताया कि शुरू में तो कमीशन आता रहा, लेकिन कुछ समय बाद पैसे आने बंद हो गए. जब पीड़ित ने सारे पैसे वापस मांगे तो उसे मैसेज किया गया कि टास्क पूरा होने पर उसे पूरे पैसे लौटा दिए जाएंगे. इसके बाद पीड़ित को लिंक भेजने भी बंद कर दिए गए और उसके पीड़ित का उनसे संपर्क नहीं हो पाया. जिसके बाद वह पुलिस स्टेशन पहुंचा. पीड़ित ने सारे पैसे दोस्तों और रिश्तेदारों से उधार लिए थे.