फेसबुक से हुई दोस्ती, शख्स ने 10 लाख देकर छुड़ाया पीछा, पुलिस के पास पहुंचा मामला
topStorieshindi

फेसबुक से हुई दोस्ती, शख्स ने 10 लाख देकर छुड़ाया पीछा, पुलिस के पास पहुंचा मामला

आरोपी ने अपने आपको CBI का अधिकारी बताकर पीड़ित के साथ गाली-गलौज की. उसके बाद उससे पैसे ऐंठता रहा. 

फेसबुक से हुई दोस्ती, शख्स ने 10 लाख देकर छुड़ाया पीछा, पुलिस के पास पहुंचा मामला

नई दिल्लीः हरियाणा के नारनौल से एक साइबर धोखधड़ी का मामला सामने आया है. पीड़ित के मुताबिक CBI इंस्पेक्टर विक्रम गोस्वामी और प्रिया तिवारी नाम की लड़की ने उससे धोखाधड़ी की है. पीड़ित ने बताया कि आरोपी उसका एक वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा है.  

पीड़ित ने इसकी शिकायत साइबर थाने में दी. पीड़ित के पास पहले फेसबुक पर प्रिया तिवारी नाम से किसी लड़की की फ्रैंड रिक्वेस्ट आई थी. जिसके बाद उसने उसका वीडियो बना लिया और उस वीडियो को वायरल करने की धमकी दी. उसके बाद विक्रम गोस्वामी ने अपने आप को सीबीआई (CBI) का इंस्पेक्टर बताकर विक्रम ने उससे भला-बुरा कहा और अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाया. उसने उसे धमकाया कि जो वीडियो वायरल की है, इसमें 6 साल तक की सजा है. 

ये भी पढ़ेः महिला आयोग ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में दिल्ली पुलिस और ट्विटर को दोबारा जारी किया समन

पीड़ित ने बताया कि इसके बाद उसने केस को सिविल मीडिया में भेज दिया. इसके बाद उसको मीडिया से फोन आया कि उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इसको रोकना होगा. इसके लिए उसने पहले 15000 रूपये मांगे. उसके बाद आरोपी ने कहा कि उसका दूसरा वीडियो वायरल हो गया है, इसके लिए फिर आरोपी ने उससे 31500 रुपये मांगे. इसके बाद उसने कहा कि इस्कानलॉक तोड़ना है, जिसके लिए 61600 रुपये मांगे. 

आरोपी ने पीड़ित से कहा कि उसका केस इंस्पेक्टर के पास भेज दिया गया है. उसे बताया कि उसका केस हाईकोर्ट में चला गया है. इसके लिए उसको 2 लाख रूपये ओर देने होंगे नहीं तो वह जेल जाएगा. इस तरह बार-बार पीड़ित पैसे देते गया. इसके बाद फिर उससे 1 लाख 99 हजार रूपये और मांगे. पीड़ित ने उसको 1 लाख 99 हजार भी दे दिए.

इसके बाद आरोपी ने पीड़ित को कहा कि वह 10 दिन की छुट्टी जा रहा हूं. इसके बाद पीड़ित ने उसको 10 दिन बाद फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया. आरोपी ने पीड़ित का फोन नंबर भी ब्लॉक कर दिया. इस तरह उसने उससे 10 लाख 60 हजार रूपये हड़प लिए. 

Trending news