9 Years Of Modi Government: 30 जून तक दिल्ली के सभी सात लोकसभा क्षेत्रों में होगी BJP की रैली, पार्टी फूकेगी चुनावी बिगुल
Advertisement

9 Years Of Modi Government: 30 जून तक दिल्ली के सभी सात लोकसभा क्षेत्रों में होगी BJP की रैली, पार्टी फूकेगी चुनावी बिगुल

9 Years Of Modi Government: दिल्ली में भाजपा ने केंद्र में 9 साल पूरे होने पर 3 जून से जन जागरण अभियान की शुरुआत करने जा रही है. इस महाअभियान की अगुवाई केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी करेंगे.

 

9 Years Of Modi Government: 30 जून तक दिल्ली के सभी सात लोकसभा क्षेत्रों में होगी BJP की रैली, पार्टी फूकेगी चुनावी बिगुल

9 Years Of Modi Government: 30 जून तक बीजेपी का जनजागरण अभियान दिल्ली में भी पीएम की बड़ी रैली पर मंथन मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर पूरे देश मे बड़े स्तर पर जनजगरण अभियान शुरू हो गया है. राजधानी में 3 जून से दिल्ली बीजेपी अपने जन जागरण अभियान की शुरुआत करने जा रही है. 30 जून तक चलने वाले इस महाअभियान की अगुवाई करने की जिम्मेदारी केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को दी गई है.

ये भी पढ़ें: Delhi News: मच्छरजनित बीमारियों के खिलाफ MCD अलर्ट मोड पर, हर जोन में होगा जागरूकता कार्यक्रम

 

दिल्ली में इस महा अभियान के अंतिम पड़ाव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी रैली कराने की संभावनाएं भी टटोली जा रही हैं. राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी 30 मई से 30 जून के बीच पूरे देश में लगभग 51 रैलियां देशभर में करने की योजना बना रही है. इन रैलि‍यों में आधा दर्जन से ज्‍यादा रैलियों को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे. राजधानी में जन जागरण अभियान के मद्देनजर सातों लोकसभा क्षेत्रों में भी रैलियां आयोजित की जाएंगी. अभियान के तहत हर लोकसभा क्षेत्र में केंद्रीय मंत्रियों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन होगा.

इन प्रेस वार्ताओं में राजधानी में केंद्र सरकार की अहम योजनाओं की विस्तृत जानकारी मीडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाई जाएगी. दिल्ली बीजेपी के सभी मोर्चों जैसे कि युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, SC-ST प्रकोष्ठ, व्यापारी प्रकोष्ठ इत्यादि को कार्यक्रम की रूपरेखा दे दी गई है. मुहिम के तहत हर लोकसभा क्षेत्र में 1000 प्रभुत्व रखने वाले लोगों के साथ केंद्रीय मंत्रियों की वार्ता भी आयोजित की जाएगी. 

दिल्ली में लागू केंद्र की योजनाओं पर जनसभाओं का भी आयोजन किया जाएगा. 1 महीने तक चलने वाली इस मुहिम के तहत बीजेपी रूठो को भी पार्टी की मुख्यधारा में शामिल करने की कोशिश करती दिखाई देगी. 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, 23 जून श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि और 25 जून आपातकाल पर बड़े कार्यक्रम दिल्ली बीजेपी की ओर से आयोजित किए जाएंगे. 

महा जन जागरण अभियान के दौरान दिल्ली बीजेपी राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी की सरकार की विफलताओं और भ्रष्टाचार के मामलों पर भी जागरूकता फैलाएगी. जून महीने के अंत तक बीजेपी न सिर्फ राष्ट्रीय बल्कि राज्य स्तर पर भी 2024 लोकसभा चुनावों की तैयारियों का बिगुल फूंक देगी. 

Trending news