Adampur Haryana Up Chunav Results 2022: हरियाणा (Haryana) में आदमपुर विधानसभा सीट (Adampur Assembly Seat) पर 3 नवंबर को हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे. इससे पहले आदमपुर सीट पर 3 बार उपचुनाव हो चुके हैं. कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफा देने के बाद ये चौथा उपचुनाव है. इस बार इस सीट से कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई मैदान में हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

22 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज
आदमपुर उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई, कांग्रेस से जयप्रकाश (जेपी), AAP उम्मीदवार सतेंद्र सिंह, इनेलो से कुरड़ाराम नंबरदार सहित 22 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनकी हार-जीत का फैसला आज होगा. 


ये भी पढ़ें- आदमपुर चुनाव के नतीजों के पहले रणजीत सिंह चौटाला का ऐलान, BJP की होगी 'भव्य' जीत


हिसार के बॉक्सिंग हॉल में काउंटिंग
आदमपुर उपचुनाव की काउंटिंग के लिए हिसार के महाबीर स्टेडियम के बॉक्सिंग हॉल में सभी सभी तैयारियां की गई हैं. वोटों की गिनती 13 राउंड में होगी, जिसके लिए बॉक्सिंग हॉल में 14 टेबल लगाई गई हैं. एक टेबल पोस्टल बैलेट के लिए है. पहले पोस्टल बैलेट और फिर EVM के वोटों की गिनती की जाएगी. मतगणना केन्द्र पर काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग सहायक तथा माइक्रो ऑब्जर्वर की ड्यूटी लगाई गई है, साथ ही सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम भी किए गए हैं. 


आदमपुर में हुई 76.51 प्रतिशत वोटिंग  
हरियाणा में आदमपुर विधानसभा सीट पर कुल 180 मतदान केंद्रों पर मतदान हुए थे, जिसमें कुल 171754 मतदाताओं में से 131401 मतदाताओं ने मतदान किया था. इस सीट पर कुल 76.51 प्रतिशत वोटिंग हुई.   


1968 से आदमपुर सीट रही भजनलाल परिवार का गढ़
साल 1968 से 2019 तक के आकड़ें ये बताते हैं कि हरियाणा के इस सीट में भजनलाल के परिवार का एकाधिकार रहा है. इसके साथ ही जब भी इस सीट पर 70 से 80٪ के बीच में मतदान हुआ है, तब इस सीट से भजनलाल परिवार की ही जीत हुई है. इस हिसाब से देखा जाए तो यह आंकड़ा भी भजनलाल के पोते भव्य बिश्नोई की जीत का दावा करता है.