Karnal News: करनाल सरकारी खाधान्न एजेंसियों में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार का व्याप्त है. एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) की कार्रवाई में हैफेड (HAFED) के बाद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग (Food and Supplies Department) में ढाई करोड़ का घोटाला करने वाला इंस्पेक्टर कानून के शिकंजे में आया. आरोपी इंस्पेक्टर कपिल को एसीबी ने आज कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करोड़ों के भरष्टाचार का आरोपी कपिल देव साल 2019 से 2021 तक करनाव के असंध सेंटर पर नियुक्त रहा. अपने पद का दुरुपयोग करते हुए कपिल ने एक करोड़ 20 लाख का गबन किया. जबकि कपिल की लापरवाही के कारण एक करोड़ 23 लाख का सरकारी गेंहू बर्बाद हुआ, जिससे सरकार को बड़ी वित्तीय हानि हुई. कपिल के खिलाफ विभाग ने केस दर्ज करवाया, लेकिन वो बीते करीब एक साल से फरार चल रहा था. कपिल को पकड़ने के लिए पुलिस ने 5000 का इनाम की घोषित कर रखा था. रोहतक से हुई कपिल की गिरफ्तारी के बाद सोमवार को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उसे कोर्ट में पेश किया. जहां कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.


ये भी पढ़ें: Panchkula News: नशे में धूत बाइक चालक ने SI की फाड़ी वर्दी और मारा हीटर, जानें पूरा मामला


ACB की जांच में खुलासा हुआ कि सरकारी गेंहू के घोटाले की रकम से कपिल ने प्रॉपर्टी खरीदी. पूछताछ में हुए खुलासे के बाद पुलिस कपिल की संपत्ति की जांच कर रही है. वहीं आरोपी इंस्पेक्टर कपिल पर इंद्री क्षेत्र के डिपो होल्डर से भी लाखो रुपयों की रिश्वत लेने के आरोप हैं. एंटी करप्शन ब्यूरो के इंस्पेक्टर सचिन ने इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी कपिल से मिली जानकारी के अनुसार प्रॉपर्टी की छानबीन की जा रही है. पुख्ता जानकारी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 


INPUT: KAMARJEET SINGH